scriptसरकारी जलापूर्ति में निकले कीड़े, पेयजल को तरसे लोग | People in government water supply, insects, drinking water | Patrika News

सरकारी जलापूर्ति में निकले कीड़े, पेयजल को तरसे लोग

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2017 05:11:00 pm

Submitted by:

rajesh walia

बारिश के मौसम में जहां मौसमी बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ रहा है। वहीं दूसरी ओर जलजनित रोग भी बढ़ रहे हैं। झालाना स्थित बाईजी कोठी क्षेत्र के बाशिंदों में सरकारी जलापूर्ति में आज सुबह कीड़े व गंदगी मिलने से लोगों में डर व्याप्त हो गया।

jaipur

jaipur


बारिश आने पर वैसे मौसम सुहाना हो जाता है। पर बारिश के पानी से भोत सरे कीटाणु बीमारिया पनपती है जिस से लोगों को खूब समस्याये होती हैं। बारिश के मौसम में जहां मौसमी बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ रहा है। वहीं दूसरी ओर जलजनित रोग भी बढ़ रहे हैं। झालाना स्थित बाईजी कोठी क्षेत्र के बाशिंदों में सरकारी जलापूर्ति में आज सुबह कीड़े व गंदगी मिलने से लोगों में डर व्याप्त हो गया। लोग इस प्रकार की गंदगी और कीड़े मनुष्य जीवन के लिये घातक साबित हो रहे है।

वही स्थानीय निवासी किशनसिंह ने बताया कि आज सुबह वो नल से बाल्टी में पानी भरने क्या लगे पानी में पानी काम और कीड़े और गंदगी ज्यादा मिली, जिससे पानी स्टोर करने की बजाय और उसे किसी भी काम में लेने के बजाये नालियों में बहाना पड़ गया। इस तरह की परेशानी के बाद जलदाय विभाग को सूचना भी दी, लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। शुद्ध पानी नहीं मिलने से आज कॉलोनी में पेजयल को लेकर लोग समस्या में घीरे है

 शिकायत के बाद सहायक अभियंता जेपी गुप्ता का कहना है, उन्हें इस प्रकार की समस्या को लेकर कोई भी शिकायत नहीं मिली है। आज ही मौके से पानी सैंपल लेकर दूषित जलापूर्ति के कारणों की जांच कराई जाएगी। और पानी से जुडी समस्या को दूर करेंगे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो