भीषण गर्मी में पानी की बूंद- बूँद को तरस रहें है लोग 15 दिन से नहीं आ रहा है पानी

हजारों लोग कर रहे किल्लत का सामना, पत्रिका टीम ने मौके पर जाकर देखी लोगों की पीड़ा

By: Priyanka Yadav

Updated: 24 May 2018, 12:42 PM IST

जयपुर . भीषण गर्मी के इस दौर में भी शहर के लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। न नलों में पानी आ रहा है और न ही वहां टैंकर पहुंच रहे हैं। तीन वार्डों में फैले जयसिंहपुरा खोर, आमेर और दिल्ली रोड की दर्जनों कॉलोनियों में पानी की किल्लत दूर नहीं हो सकी है। पत्रिका टीम ने बुधवार को इन इलाकों का जायजा लिया तो पता चला कि अधिकांश स्थानों पर सरकारी लाइनें है, लेकिन नल ही नहीं आ रहे हैं। बड़े क्षेत्र में लाइनें नहीं हैं और वहां टैंकर ही पानी का एकमात्र आसरा है। लेकिन वहां टैंकर भी इतने कम पहुंच रहे हैं कि लोगों को प्यासा ही रहना पड़ रहा है।

70,000 से ज्यादा आबादी, टैंकर 200

विभाग की ओर से तीनों वार्डों के किल्लत वाले क्षेत्रों में रोज २०० टैंकर भेजे जा रहे हैं। तीनों वार्डों की 70 हजार की आबादी के मुकाबले यह अत्यंत कम हैं। लोगों का आरोप है कि इनमें से भी कई टैंकर बाजार में जाकर बिक जाते हैं।

वार्ड परेशान आबादी

68 20,000 से अधिक
90 20,000 से अधिक
91 30,000 सेअधिक

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता दिनेश कुमार सैनी ने कहा की गर्मी के दिनों में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आखिरी छोर तक सप्लाई नहीं पहुंच पाती है। कम पानी मिलने की शिकायत को दिखवाया जाएगा। जरूरत होगी तो पानी की बढ़ोतरी की जाएगी। इसके अलावा टैंकर के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे।

वार्ड नंबर 68 के पार्षद उम्र दराज का कहना है की के कई हिस्सों में तो पेयजल लाइन ही नहीं हैं और टैंकर आपूर्ति ठीक से कर नहीं रहे।

वार्ड-90 के पार्षद ग्यारसीलाल सैनी ने कहा की दर्जन भर से अधिक कालोनियों में पानी की समस्या है। मानबाग के पम्प हाउस से पानी आता था, लेकिन अब वो भी बंद कर दिया।

नायला रोड निवासी पाचूं राम माली ने कहा की गर्मी शुरू होते ही कॉलोनियों में पानी आना बंद हो गया है। बड़ा हिस्सा पानी की किल्लत से जूझ रहा है।

Show More
Priyanka Yadav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned