scriptमदद को आगे आए लोग, खाने के पैकेट बनाकर कर रहे वितरित | People making food packets and distributing them | Patrika News

मदद को आगे आए लोग, खाने के पैकेट बनाकर कर रहे वितरित

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2020 09:46:25 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

stop corona
करीब 1 हजार पैकेट रोज कर रहे वितरित, गोपालपुरा पुलिया के पास स्थानीय निवासियों ने की पहल, हॉस्पिटल और पैदल जाने वालों को दे रहे खाना, खाना वितरण में सोशल डिस्टेंशिंग का भी रख रहे ध्यान

People making food packets and distributing them

मदद को आगे आए लोग, खाने के पैकेट बनाकर कर रहे वितरित

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इन दिनों देशभर में लॉकडाउन है। ऐसे में बहुत से लोग हैं जो अपने घरों पर नहीं जा पा रहे हैं, या दैनिक मजदूरी कर अपना पेट भरते हैं, अब उन्हें रोजी रोटी का भी संकट हो गया है। कोई भूखा नहीं सोए इसके लिए लोगों ने प्रदेशभर में जगह—जगह रामरसोड़े खोले हैं, इनमें लोग भामाशाहों और सामाजिक संस्थाओं की मदद से खाना तैयार कर रहे हैं। ऐसा ही एक रामरसोड़ा है जयपुर के गोपालपुरा पुलिया के पास। यहां रोज करीब 1 हजार से अधिक पैकेट खाने के तैयार कर जरूरतमंद लोगों को वितरित किए जा रहे हैं। यह रामरसोड़ा एमएनआई अशैक्षणिक कर्मचारी संघ और गोपालपुरा के स्थानीय निवासियों के सहयोग से 22 मार्च से चल रहा है।
12 घंटे बनता है खाना
भोजन के पैकेट की पूरी व्यवस्था कराने वाले चंदू हलवाई ने बताया कि यहां रोज सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खाना बनता है। खाना वितरित करने के लिए तीन गाड़ियां लगा रखी हैं, जो जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाती हैं।
एमएनआईटी अशैक्षणिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नंदलाल कुमावत ने बताया कि खाने बनाते और वितरित करते समय साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। साथ ही एक साथ इसे वितरित भी नहीं किया जाता, जिससे सोशल डिस्टेंशिंग बनी रहे। पुलिस के पास भी नंबर हैं, जहां भी नंबर है खाना पहुंचा देते हैं। करीब 30 लोग इस मुहिम से जुड़े हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो