scriptजयपुर के लोगों में नहीं कोरोना का डर! | People of Jaipur are not afraid of Corona | Patrika News

जयपुर के लोगों में नहीं कोरोना का डर!

locationजयपुरPublished: Jun 20, 2020 04:26:03 pm

Submitted by:

santosh

कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय नहीं करने पर जेब कटवा रहे जयपुरवासी

People of Jaipur are not afraid of Corona

People of Jaipur are not afraid of Corona

जयपुर
जयपुर शहर कोरोना का हॉटस्पॉट है। लेकिन इसके बावजूद भी यहां के लोगों में कोरोना का भय कम ही दिखाई देता हैं। यही कारण है कि जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों की पालना नहीं करने वाले लोगों पर कार्रवाई कर 20 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला है। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर क्राइम अशोक कुमार गुप्ता के अनुसार राजधानी जयपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस ने सख्ती दिखाई है और नियमों की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई कर रही हैं ।
सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने, सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वाले और सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने वाले कुल 11 हजार 467 लोगों पर कार्रवाई कर जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने 20 लाख 43 हजार रुपए से ज्यादा का जुर्माना वसूला हैं। जयपुर पुलिस ने यह कार्रवाई मई माह के अंत तक राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत की गई है।
प्रदेश भर की बात करें तो एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक राजस्थान में करीब 1 लाख 14 हजार लोगों पर कार्रवाई कर 2 करोड़ 2 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला जा चुका हैं। वहीं निषेधाज्ञा और एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वाले 4 लाख 79 हजार से अधिक वाहनों पर कार्रवाई कर पुलिस ने 8 करोड़ 54 लाख रुपए का जुर्माना वसूला।
हिमांशु शर्मा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो