चूरू, उदयपुर, अजमेर, टोंक व बाड़मेर से तब्लीगी जमात के लोग पकडे़

निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात (Tabligi Jamat ) के मरकज में शामिल होकर लौटे ( Came back fron Merkaj ) जमात के लोगों के राजस्थान में आने की खबर से राज्य प्रशासन में हड़कं प मच गया है। चूरू, उदयपुर, अजमेर , टोंक और बाड़मेर से तब्लीगी जमात के लोगों को पकड़ा ( People of Tabligi Jamaat caught ) गया है। ( Jaipur News )

By: sanjay kaushik

Updated: 01 Apr 2020, 01:45 AM IST

-निजामुद्दीन कनेक्शन

-सैंपल जांच के लिए भेजे

जयपुर। निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात (Tabligi Jamat ) के मरकज में शामिल होकर लौटे ( Came back fron Merkaj ) जमात के लोगों के राजस्थान में आने की खबर से राज्य प्रशासन में हड़कं प मच गया है। चूरू, उदयपुर, अजमेर , टोंक और बाड़मेर से तब्लीगी जमात के लोगों को पकड़ा ( People of Tabligi Jamaat caught ) गया है। ( Jaipur News ) इन लोगों की पहचान करके जिला प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण को लेकर स्क्रीनिंग भी करवाई गई है। अलग-अलग जगह से इनके सैंपल जुटाकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। साथ ही इनको मॉनिटरिंग कर आइसोलेशन में रखा गया है।

-17 लोग चूरू में पकड़े

चूरू में डेढ़ दर्जन लोगों के एक धार्मिक स्थल में मौजूद होने की सूचना पर पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देर रात ही धार्मिक स्थल से तब्लीगी जमात के नौ लोगों को निकाल कर उन्हें सरदारशहर में क्वारंटाइन किया। बाकी अन्य आठ लोगों की मंगलवार सुबह पहचान कर उन्हें राजलदेसर में क्वारंटाइन किया। दल के एक सदस्य के अलवर जाने की सूचना है। सभी 17 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। धार्मिक सम्मेलन में शामिल होकर लौटे लोगों के मिलने के बाद चूरू के वार्ड 25 और 26 में करीब 300 घरों की स्क्रीनिंग की गई। एक किलोमीटर के दायरे को आइसोलेट कर दिया गया है। दल के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है।

-उदयपुर में पकडे़ पांच लोग...सूचना चस्पा

उदयपुर में चिकित्सा विभाग ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए जानकारी प्राप्तकर मंगलवार को जिले की तबलीगी जमात से जुडे़ पांच लोगों को पकड़कर इनकी स्क्रीनिंग करवाई। साथ ही एहतियात के तौर पर उन्हें ओटीसी में क्वारेंटाइन में रखा गया है। साथ ही उनके घर पर ये जानकारी चस्पा करवाई गई है। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के जलसे में शामिल कई लोगों के बीमार होने की चर्चा के बाद जिला प्रशासन अलर्ट है। चिकित्सा विभाग का दल सुबह से ही विभिन्न मोहल्लों में जानकारी जुटाने में लग गया।

-अजमेर के दो युवकों को भेजा अस्पताल

अजमेर में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले 2 युवकों को गंज थाना पुलिस ने जांच के लिए जवाहरलाल नेहरू अस्पताल भेजा है। लौंगिया मोहल्ला निवासी शब्बीर और फूलगली निवासी अबरार 9 मार्च को दिल्ली तब्लीगी जमात में गए थे। वे 12 मार्च को वहां से लौटे।

-टोंक में पांच लोग पकड़े

उधर टोंक जिले में भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के बीच जिला प्रशासन ने तब्लीगी जमात के पांच लोगों को चिन्हित किया गया है। इनकी स्क्रीनिंग करवाकर इन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।

-बाड़मेर : मरकज में शामिल 12 लोग आइसोलेट

दिल्ली में तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल हुए बाड़मेर जिले के 12 लोगों को चिन्हित करके आइसोलेट कर दिया गया है। सभी 12 लोगों को शिव उपखंड मुख्यालय पर आइसोलेशनत सेंटर भेज दिया गया है। इन पर नजर रखी जा रही है। इन सभी संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

sanjay kaushik Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned