scriptफ्लाइट की ट्रायल से लोग दहशत में | People panic in flight trial | Patrika News

फ्लाइट की ट्रायल से लोग दहशत में

locationजयपुरPublished: May 25, 2020 12:04:18 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

आज से देश में कई रूट पर उडे़ंगे विमान : विमान कंपनियों ने 2 महीने से बंद जहाजों का लिया ट्रायल, कई घंटों तक विमान आकाश में उड़ते रहे तो लोगों के उडे़ होश, लोगों को याद आया कराची विमान कै्रश मामला, लोग घरों से निकले बाहर, लगा जमावड़ा, बच्चे भी दहशत में रहे… बोले-मम्मी अंदर चलो चीलगाड़ी आ गई

फ्लाइट की ट्रायल से लोग दहशत में

फ्लाइट की ट्रायल से लोग दहशत में

जयपुर| कराची में विमान कै्रश का मामला भूले नहीं हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर ऐसे ही नजारे ने लोगों की नींद उड़ा दी। एयरपोर्ट से 10-15 किलोमीटर दूर गोनेर रोड स्थित सिरोली की पहाडि़यों के ऊपर शनिवार शाम व रविवार को पूरे दिन हवाई जहाज घूमता रहा। इससे लोगों को लगा कि हवाई जहाज लैंड करने के प्रयास में विफल होने पर लैंड नहीं हो रहा, इसलिए घूम रहा है। इससे एयरपोर्ट के आसपास की कॉलोनियों व गांव के लोगों के हाथ-पांव फूल गए। लोग घरों से बाहर निकलने लग गए। वहीं छोटे-छोटे बच्चों को भी डर सताने लगा, वे बोले ‘मम्मी अंदर चलो चीलगाड़ी आगी’।
दो माह से खड़े थे विमान, इसलिए लिया ट्रायल
कोरोना वायरस के कारण दो महीने से लागू लॉकडाउन में सड़क यातायात के साथ हवाई यातायात भी बंद था। इससे विमानों में कोई गड़बड़ी न हो जाए, इसके लिए विमानों का शनिवार और रविवार को ट्रायल लिया गया। देश में अब सोमवार से घरेलू विमान उडे़ंगे, इसके लिए ऑपरेशनल ट्रायल के लिए विमान शनिवार और रविवार को शहर में उड़ते रहे। शहर में दिनभर विमानों को उड़ते देखकर लोगों को कराची का विमान कै्रश मामला याद आ गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि हमें लगा कि विमान में गड़बड़ी होने से वह लैंड नहीं हो पा रहा है।
आज आएगी प्रवासी राजस्थानियों की दूसरी फ्लाइट, घरेलू उड़ान भी होंगी शुरू
जयपुर। वंदे भारत मिशन के तहत लॉकडाउन की वजह से विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों की दूसरी फ्लाइट 25 मई को कजाकिस्तान से आएगी। शाम 6:30 बजे यह फ्लाइट दिल्ली होते हुए जयपुर पहुंचेगी। इसके बाद 27 मई को प्रवासी राजस्थानियों की तीन फ्लाइट आएंगी। इसी के साथ देशभर में करीब 2 माह से बंद घरेलू उड़ानें भी सोमवार से शुरू हो जाएंगी। जयपुर एयरपोर्ट पर इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। एयरपोर्ट पर इसका ऑपरेशनल ट्रायल भी किया गया। जानकारी के अनुसार जयपुर से भी सोमवार से 13 शहरों की उड़ान शुरू होंगी। इनमें दिल्ली, बेंगलूरू, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, आगरा, सूरत, उदयपुर, जालंधर, अमृतसर, वाराणसी और गुवाहाटी के लिए फ्लाइट जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो