scriptपेयजल संकट को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, स्वीकृत ट्यूबवेल नहीं खुदने पर किया प्रदर्शन | People protest against drinking water crisis in jaipur | Patrika News

पेयजल संकट को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, स्वीकृत ट्यूबवेल नहीं खुदने पर किया प्रदर्शन

locationजयपुरPublished: Jul 22, 2019 05:18:56 pm

Submitted by:

anandi lal

Water crisis in Jaipur : पेयजल संकट को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, स्वीकृत ट्यूबवेल नहीं खुदने पर किया प्रदर्शन

jaipur

पेयजल संकट को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, स्वीकृत ट्यूबवेल नहीं खुदने पर किया प्रदर्शन

जयपुर। राजस्थान में कई जगह पानी का संकट ( water crisis in rajasthan ) पसरा है। पीने के पानी के लिए लोगों को दिनभर मशक्कत करनी पड़ रही है। सावन के महीने में भी जयपुर सहित कई जगह इंद्रदेव मेहरबान नहीं हो पाए हैं। बारिश का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। जयपुर शहर में पेयजल संकट ( drinking water ) से जूझते लोगों के सब्र का बांध सोमवार को टूट पड़ा। इस दौरान लोगों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया।
यह भी पढ़ें

शादी के दो महीने तक पत्नी बनाती रही मन्नत का बहाना, बाद में पता चला लड़की नहीं किन्नर है दुल्हन

बीच में रोका स्वीकृत ट्यूबवेल का काम, लोगों के सब्र का टूटा बांध

झोटवाड़ा इलाके में स्थानीय विधायक की ओर से स्वीकृत करवाए गए बोरिंग की खुदाई का काम बीच में अटक जाने के विरोध में आज स्थानीय निवासियों ने पीएचईडी के एईएन कार्यालय पर धरना दिया और जमकर प्रदर्शन किया। वार्ड 12 के पार्षद दिनेश अमन के नेतृत्व में स्थानीय लोग पीएचईडी कार्यालय पहुंचे और यहां अपनी नाराजगी जाहिर की।
यह भी पढ़ें

अब लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं, गड़बड़ी मिली तो पुलिसकर्मियों पर भी कार्यवाही

प्रदर्शनकारियों ने सुनाई पीड़ा

लोगों ने बताया कि झोटवाड़ा के अलग-अलग मौहल्लों में विधायक नरपत सिंह राजवी ने जो बोरिंग स्वीकृत करवाया है, उसका काम पिछले कई दिनों से रूका पड़ा हुआ है। इस वजह से रैगर मोहल्ला, नायक मोहल्ला समेत नजदीकी क्षेत्र के लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। इस दौरान राजेश सालोदिया, बबलू नायक ने शिवपुरी, गोविंद नगर, गोपाल विहार समेत अन्य स्थानों पर पेयजल आपूर्ति नहीं होने की शिकायत की। प्रदर्शन के बाद एईएन को ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शकारियों ने एईएन से तीन दिन में पेयजल आपूर्ति नहीं होने पर फिर से आंदोलन करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो