करोड़ों के जमीन घोटाले का आरोप, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए लोग

करोड़ों के जमीन घोटाले का आरोप, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए लोग

anandi lal | Publish: Jul, 23 2019 06:57:27 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

शांति विहार कॉलोनी ग्राम महल में करीब ढाई सौ भूखंड धारियों का आरोप है कि भू माफिया करोड़ों का जमीन घोटाला करने में लगे हैं।

जयपुर। जमीनों के भावों में भले ही गिरावट देखने को मिल रही है लेकिन भू-माफियाओं की नजर अब भी शहर की बेस कीमती जमीनों पर टिकी है। जमीनों को सस्ते दामों में खरीदकर मोटा मुनाफा ( Land Fraud In Jaipur ) कमाने के लिए महंगे भावों में बेचने का सिलसिला जारी हैंं। जमीनों को लेकर कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिससे प्लॉट धारियों के सामने खुद के भूखंड को लेकर संकट खड़ा हो जता है। ऐसा ही एक मामला महल गांव से निकलकर सामने आया है। शहर में महावीर स्वामी ग्रह निर्माण सहकारी समिति ( Co-operative Council ) के विरोध में लोग धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की। आरोप है कि सहकारी समिति करोड़ों का घपला करने पर उतरी हुई है।

 

जानकारी के अनुसार, महावीर स्वामी ग्रह निर्माण सहकारी समिति की योजना शांति विहार कॉलोनी ग्राम महल के लगभग ढाई सौ भूखंड धारियों का भू माफिया गला घोंटने में लगे हैं। धरना दे रहे लोगों का आरोप है कि भू-माफिया करीब 500 करोड़ रुपए का घपला करने पर आमादा हैं। इस कॉलोनी में 30 वर्षों से लोग अपने भूखंडों के पट्टे लेकर अपने प्लाट पर काबिज हैं। इस कॉलोनी में साल 1993 से अभिनव पब्लिक स्कूल (माध्यमिक स्तर का) भी चल रहा है। इसके अलावा बहुत सारे मकान भी बने हुए हैं।

इसके बावजूद महावीर स्वामी सहकारी समिति के तथाकथित पदाधिकारी इस 500 करोड़ रुपए की कॉलोनी को हजम करना चाहते हैं। इसके चलते लोग भू-माफियाओं के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए हैं। गुस्साए लोग धरने पर बैठकर न्याय की गुहार लगाने में लगे हैं। सभी भूखंड धारी समिति के सर्वे सर्वा बिरधी चंद चौधरी के मकान के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर हैं। महावीर स्वामी ग्रह निर्माण सहकारी समिति पर पहले भी जमीन घोटालों के आरोप लग चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned