scriptChrysanthemum: दो दिन तक लोगों ने निहारा, कल खरीद सकेंगे गुलदाउदी | People stayed for two days, today will be able to buy chrysanthemum | Patrika News

Chrysanthemum: दो दिन तक लोगों ने निहारा, कल खरीद सकेंगे गुलदाउदी

locationजयपुरPublished: Dec 05, 2019 08:42:30 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

राजस्थान यूनिवर्सिटी की प्रसिद्ध गुलदाउदी प्रदर्शनी को दो दिन तक निहारने के बाद अब जयपुरवासी शुक्रवार को सुबह नौ बजे गुलदाउदी खरीद सकेंगे। इस बार करीब 3200 गमलों में 14 कलर्स की गुलदाउदी तैयार की गई है।

Chrysanthemum: दो दिन तक लोगों ने निहारा, कल खरीद सकेंगे गुलदाउदी

Chrysanthemum: दो दिन तक लोगों ने निहारा, कल खरीद सकेंगे गुलदाउदी

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी की प्रसिद्ध गुलदाउदी प्रदर्शनी को दो दिन तक निहारने के बाद अब जयपुरवासी शुक्रवार को सुबह नौ बजे गुलदाउदी खरीद सकेंगे। इस बार करीब 3200 गमलों में 14 कलर्स की गुलदाउदी तैयार की गई है। ऐसे में सुबह नौ बजे से गुलदाउदी की बिक्री हो सकेगी। खास बात यह है कि आरयू की गुलदाउदी बिक्री के दिन केवल दो से तीन घंटे में ही पूरी बिक जाती है। ऐसे में सुबह से ही लोगों का हुजुम उमड़ना शुरू हो जाता है। प्रति गमले की बिक्री दर 100 रुपए रखी गई है।
गौरतलब है कि पिछले साल इस प्रदर्शनी में गुलदाउदी के 8 क्लर्स ही थे, लेकिन इस बार खास तौर पर 6 और कलर्स की गुलदाउदी प्रदशित की गई है। ऐसे में आरयू कैम्पस में गुलदाउदी ने अपनी खूबसूरती बिखेरी। वहीं सुबह से आमजन में प्रदर्शनी को देखने के लिए युवाओं की भीड़ उमड़ती रही। इस प्रदर्शनी का आरयू सहित शहरवासियों को पूरे साल इंतजार रहता है, जो अब जाकर पूरी हुई है।
विश्वविद्यालय के नर्सरी प्रभारी डॉ. रामअवतार शर्मा ने बताया कि गुलदाउदी एग्जीबिशन में लगभग सभी रंगों की गुलदाउदी को प्रदर्शनी किया गया है। इस बार 6 ग्रुप की गुलदाउदी तैयार की गई है। इनमें 50 से ज्यादा वैरायटी हैं। उन्होंने बताया कि गुलदाउदी के 14 रंग के फूल है और इसमें सफेद, पीले, मिक्स खास हैं। इनमें स्पाइडर, बटन, इनकवर्ड जैसी कई वैरायटियां है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो