script

सेनेटाइजिंग चैंबर से मिलेगा आमजन को फायदा

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2020 11:47:13 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

बगरू थाना इलाके में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को निष्क्रिय करने के लिए सेनेटाइजिंग चैंबर का शुभारम्भ किया।

सेनेटाइजिंग चैंबर से मिलेगा आमजन को फायदा

सेनेटाइजिंग चैंबर से मिलेगा आमजन को फायदा

बगरू थाना इलाके में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को निष्क्रिय करने के लिए सेनेटाइजिंग चैंबर का शुभारम्भ किया। इस चैंबर का निर्माण स्थानीय पुलिस और आमजन के सहयोग से किया गया है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) अशोक गुप्ता ने कहा कि सेनेटाइजिंग चैंबर का यह आइडिया सभी को कोरोना के संक्रमण से बचाएगा। आमजन भी इसका उपयोग कर अपने आपको सुरक्षित महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि इस चैंबर का निर्माण चिकित्सकों की सलाह से निर्धारित चिकित्सकीय मापदंडों के आधार पर किया गया है।
पुलिस उपायुक्त पश्चिम कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि अपने आप में यह नया और आधुनिक आइडिया है। वतर्मान समय में कोरोना वैश्विक परिदृष्य की ज्वलंत समस्या है और निश्चित रुप से इससे सभी लाभान्वित होंगे।
थानाधिकारी बृजभूषण अग्रवाल ने बताया कि इस सेनेटाइजिंग चैंबर के अंदर प्रवेश करते है तो औषधियों से मिश्रित जल की फुहारें शरीर पर गिरती है। इससे व्यक्ति सेनेटाइज होकर बाहर आ जाता है। यह सेनेटाइजर नीम, तुलसी, स्प्रिट, गेंदा का फूल और प्यूरीफाइड पानी के मिश्रण से तैयार किया गया है। जो कि एक होम्योपैथिक सेनेटाइजर है। इससे फुल बॉडी सेनेटाइज होती है। यहां तक कि बाइक सवार व्यक्ति भी बाइक पर सवार रहकर स्वयं के साथ बाइक को भी सेनेटाइज कर सकता है। स्थानीय नागरिकों को यह काफी लाभप्रद रहेगा और अवेयरनेस बढ़ाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो