अपने व्यक्तित्व के बारे में कितना जानते हैं आप, ये टेस्ट कर सकता है मदद

हम कई बार साइकोलॉजिकल टेस्ट देना पसंद करते हैं, क्योंकि ये हमें अपने अंदर झांकने में मदद करते हैं। ऐसे ही कभी-कभी एक साधारण सा टेस्ट भी हमारे अंदर के एक गहरे सच को उजागर कर सकता है, जिसके बारे में हम शायद कभी जान नहीं पाते हैं।

एक ऐसा ही टेस्ट हम करने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप अपने को और बेहतर तरीके से पहचान सकते हैं। निम्न टेस्ट में आप अपनी पसंद की एक खिड़की चुनें और जानें अपने बारे में कि आपका व्यक्तित्व कैसा है...

1. बड़ी खिड़की: अगर आप बड़ी खिड़की चुनते हैं तो इसके अनुसार आप सोशल बटरफ्लाई हैं, यानि आपको समाज के बीच रहना काफी पसंद है। आप बर्हिमुखी व्यक्तित्व के धनी हैं। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने लिए कुछ क्षण अकेले नहीं चाहिए। दोस्तों के साथ रहने से आपको आराम मिलता है और सौभाग्य से आपके आस-पास काफी अच्छे लोग रहते हैं।

2. नीची खिड़की: इस खिड़की को चुनने वाले लोग हमेशा भीड़ से अलग खड़े रहना पसंद करते हैं और ऐसे मौके आपको सहजता से मिल जाते हैं। आपके पास वह अनूठा आकर्षण है जो लोगों को आपकी ओर खींचता है।

3. खिड़की जिस पर पर्दे गिरे हों: आप अंतर्मुखी हैं, जो शांति में रहना पसंद करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि आपके दोस्त नहीं है, आपके पास बेहद करीबी और अच्छे मित्रों की लम्बी सूची हो सकती है। आप दोस्ती और प्यार से घिरे हुए हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब आप बेहद अकेले थे। इस अनुभव ने आपको कई आकार दिए, लेकिन इससे आपको मजबूत और समझदार बनने में भी काफी मदद मिली।

4. ऊंची खिड़की: इस खिड़की को चुनने वाले व्यक्ति थोड़े डरपोक किस्म के होते हैं, वह जोखिम लेने से डरते हैं और किसी से ज्यादा खुलकर बात नहीं करते। उनके लिए बस यही कहना होगा कि अपने सुंदर और अनूठे व्यक्तित्व को छिपाना बंद करें और सबसे दिल खोकर मिलें।

5. खिड़की खुले ही दरवाजों के साथ: आप एक आशावादी और जीवंत व्यक्ति हैं। लोग आपके चुलबुलेपन को पसंद करते हैं। यही कारण है कि आपके बहुत सारे दोस्त हैं, आपका फोन कभी भी बजना बंद नहीं करता है।

Mridula Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned