scriptअमेठी दौरे के दूसरे दिन घिरे राहुल- छात्रों ने मचाया उत्पात, किसानों ने भी लगाए नारे | Protest against Rahul gandhi in amethi news in hindi | Patrika News

अमेठी दौरे के दूसरे दिन घिरे राहुल- छात्रों ने मचाया उत्पात, किसानों ने भी लगाए नारे

locationलखनऊPublished: Jan 16, 2018 07:11:55 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

अमेठी दौरे के दूसरे दिन घिरे राहुल- छात्रों ने मचाया उत्पात, किसानों ने भी लगाए नारे

amethi
लखनऊ/ अमेठी। अमेठी दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस राहुल गांधी को असुविधाओं को सामना करना पड़ा। गौरीगंज में कुछ किसानों ने उनका घेराव करने की कोशिश की। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी उनका साथ दिया औऱ राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी बढ़ते देख कांग्रेस समर्थक बीजेपी कार्यकर्ताओं से भिड़ गए जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना प़ड़ा।
कैंसिल करनी पड़ी जनसभा

गौरीगंज में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए गौरीगंज में राहुल गांधी अपना कार्यक्रम नहीं कर सके जबकि राहुल को गौरीगंज में पदयात्रा और हनुमान मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करने का कार्यक्रम था लेकिन विरोध प्रदर्शन को देखते हुए राहुल गांधी के गौरीगंज के कार्यक्रम को कैंसिल कर दिया गया। गौरीगंज के कार्यक्रम रद्द होने के बाद राहुल गांधी जामो के रास्ते जायस चले गए। राहुल की पैदलयात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ दिखे।
पुलिस ने किया लाठीचार्ज

अमेठी के अपर जिलाधिकारी ईश्वर चंद के साथ अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे लोगों को समझाने में जुटे हैं। यह सभी प्रदर्शनकारी राहुल गांधी के आने का इंतजार कर रहे हैं। इनकी यहां पर एकत्र पुलिस प्रशासन के साथ काफी नोकझोंक हो रही है। भाजपाइयों को हटाने पहुंची पुलिस व प्रशासन से उनकी भिड़ंत हो गई है। कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे। यहां पर स्थिति तनाव पूर्ण होने के बीच थोड़ी ही देर में यहां राहुल गांधी का काफिला पहुंचेगा। पुलिस प्रशासन ने उपद्रव कर रहे कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज किया है।
छात्रों ने लगाए नारे

अमेठी स्थित एक कॉलेज के कार्यक्रम में शामिल होना था। छात्र सुबह से ही कांग्रेस अध्‍यक्ष का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इंतजार के पल लंबे होते जा रहे थे। इससे छात्रों में गुस्‍सा बढ़ता गया। वह निर्धारित समय से काफी देरी से आयोजन स्‍थल पर पहुंचे। उनके पहुंचते ही छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। छात्रों ने राहुल के विरोध में तख्तियां भी लहराईं, जिसपर ‘अमेठी से लापता राहुल गांधी’ लिखा था।
पहले दिन भी भिड़े थे समर्थक

राहुल के दौरे के पहले दिन सोमवार को भी विरोध देखने को मिला था। रायबरेली के सलोन से शुरू हुआ विरोध पहले अमेठी और फिर गौरीगंज में दखने को मिला। बीजेपी जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और ग्रामीणों ने ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’, ‘राहुल गांधी भगोड़ा है’ के नारे लगाने लगे. जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। वहीं राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी चाहे कितनी कोशिश कर ले लेकिन अमेठीवासियों को बहका नहीं पाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो