scriptआईपीएल मैच जयपुर से बाहर ले जाने के खिलाफ याचिका निस्तारित | Petition against taking out of IPL match from Jaipur disposed | Patrika News

आईपीएल मैच जयपुर से बाहर ले जाने के खिलाफ याचिका निस्तारित

locationजयपुरPublished: Jul 07, 2020 10:12:50 pm

Submitted by:

KAMLESH AGARWAL

वकील ने उठाया, चाइनीज स्पांसर का मुद्दा तो कोर्ट ने वकील का मोबाइल देखकर कहा पहले इसे छोड़ों

Jaipur News,court,Rajasthan High Court,IAS ashok singhvi,khan mahaghus kaand

High court bench will determine interim fees

जयपुर।

आइपीएल मैच को जयपुर से बाहर ले जाने के खिलाफ दायर जनहित याचिका को राजस्थान उच्च न्यायालय ने निस्तारित कर दिया। न्यायालय में मंगलवार को सुनवाई के दौरान बीसीसीआई ने अग्रिम आदेश तक कोविड—19 की वजह से मैच स्थगित करने की जानकारी दी। जिसके बाद न्यायालय ने याचिका को निस्तारित करते हुए कहा कि याचिका चाहे तो भविष्य में हित प्रभावित होने पर फिर से न्यायालय में आ सकते हैं।
अधिवक्ता विमल चौधरी ने रणजी प्लेयर राहुल कावंट और अन्य की ओर से राजस्थान उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर कहा था कि राजस्थान रायल्स के दो मैच जयपुर से बाहर आयोजित किए जा रहे हैं। जबकि इस तरह से जयपुर से मैच आसाम में स्थानांतरित नहीं किए जा सकते हैं। इससे प्रदेश के खेल हित प्रभावित होंगे। मामले पर मंगलवार को सुनवाई के दौरान बीसीसीआई के अधिवक्ता अंगद मिर्धा ने अप्रैल में जारी सूचना को न्यायालय में रखा। जिसमें कोविड संक्रमण की वजह से अग्रिम आदेशों तक मैच स्थगित होने की जानकारी दी। इस पर मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत माहान्ती और न्यायाधीश प्रकाश गुप्ता की खंडपीठ ने याचिका को निस्तारित कर दिया।
चाइनीज मोबाइल की चर्चा

मामले की सुनवाई के दौरान न्यायालय में चाइनीज सामान के बहिष्कार की चर्चा भी हो गई। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विमल चौधरी ने आईपीएल में स्पांसर चाइनीज कंपनी होने की बात भी रखी। वैसे चाइनीज विज्ञापन का मामला याचिका का हिस्सा नहीं था। इस पर न्यायालय ने चुटकी लेते हुए अधिवक्ता चौधरी से पूछा कि उनका मोबाइल कौनसी कंपनी का है, मोबाइल चाइनीज कंपनी का निकलने पर न्यायालय ने कहा कि बहिष्कार की शुरूआत हमें खुद से करनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो