scriptVideo: जून में पेट्रोल और डीजल के दामों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी, छाया महंगाई का मानसून | petrol and diesel price in Rajasthan on June | Patrika News

Video: जून में पेट्रोल और डीजल के दामों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी, छाया महंगाई का मानसून

locationजयपुरPublished: Jun 21, 2021 06:20:49 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश में लोग कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित हैं और घटती आमदनी तथा रोजगार की कमी से जूझ रहे हैं। लेकिन ऐसे में भी तेल कंपनियां आमजन पर कतई रहम करने को तैयार नहीं।

petrol and diesel price in Rajasthan on June

प्रदेश में लोग कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित हैं और घटती आमदनी तथा रोजगार की कमी से जूझ रहे हैं। लेकिन ऐसे में भी तेल कंपनियां आमजन पर कतई रहम करने को तैयार नहीं।

जयपुर। प्रदेश में लोग कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित हैं और घटती आमदनी तथा रोजगार की कमी से जूझ रहे हैं। लेकिन ऐसे में भी तेल कंपनियां आमजन पर कतई रहम करने को तैयार नहीं। अब मानो पेट्रोल-डीजल पर महंगाई का मानसून छा गया है। जून माह के 20 दिन में ही तेल कंपनियों ने 11 बार दाम बढ़ा कर पेट्रोल-डीजल को आम आदमी के बूते से बाहर कर दिया है। स्थिति ऐसी है पेट्रोल के बाद अब डीजल भी शतक से महज 3 रुपए 1 पैसे ही दूर है। रविवार को तेल कंपनियों ने 30-30 पैसे की फिर से बढ़ोतरी की। अब जयपुर में प्रति लीटर पेट्रोल की दर 103 रुपए 88 पैसे और डीजल की 96 रुपए 99 पैसे हो गई है।
इस माह रेकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी
तेल कंपनियों ने इस महीने तेल के दामों में रेकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी की है। इससे पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान को छू गए हैं। अगली बढ़ोतरी में जयपुर में प्रति लीटर पेट्रोल के भाव 104 रुपए हो जाएंगे। उधर, डीजल के दाम भी शतकीय दौड़ में हैं। अब डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंचने में महज 3 रुपए 1 पैसे का ही अंतर रह गया है। पेट्रोलियम डीलर्स का कहना है कि जिस तरह से तेल के दाम बढ़ रहे हैं उससे डीजल 100 रुपए लीटर होने में 13 दिन से ज्यादा का समय नहीं लगेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो