script

17 दिन बाद थमे पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, लोगों को एक दिन की मिली राहत

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2020 09:09:50 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश में तेल कंपनियां बीते 17 दिन से पेट्रोल और डीजल के दामों को बढ़ा रही थी। तेल कंपनियों ने मंगलवार को किसान आंदोलन के चलते एक दिन के भारत बंद ने पेट्रोल—डीजल के दाम नहीं बढ़ाए और इन्हें यथावत रखा।

petrol_and_diesel_1.jpg

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 15h Dec 2020

जयपुर। प्रदेश में तेल कंपनियां बीते 17 दिन से पेट्रोल और डीजल के दामों को बढ़ा रही थी। तेल कंपनियों ने मंगलवार को किसान आंदोलन के चलते एक दिन के भारत बंद ने पेट्रोल—डीजल के दाम नहीं बढ़ाए और इन्हें यथावत रखा। जिससे प्रदेश के लोगों को बढ़ते दामों से थोड़ी राहत मिली। हांलाकि 20 नवंबर से लेकर 8 दिसंबर तक पेट्रोल के दाम 2.64 पैसे और डीजल 3.50 पैसे तक मंहगा हो गया।
तेल कंपनियों ने 2 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक पेट्रोल—डीजल के दाम नहीं बढ़ाए। 20 नवंबर से प्रदेश में पेट्रोल—डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हुआ जो 28 नवंबर तक जारी रहा। इसके बाद तेल कंपनियों ने 29—30 नवंबर को दाम नहीं बढ़ाए। तेल कपंनियों ने 1 दिसंबर से लेकर 7 दिसंबर तक पेट्रोल—डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रखा जो 8 दिसंबर को थमा। कंपनियों को अनुमान था कि मंगलवार को भारत बंद के दौरान देश भर पेट्रोल—डीजल चलित वाहनों के पहिए थमे रहेंगे। ऐसे में दाम बढ़ाने का कोई फायदा नहीं होगा।
अब प्रदेश में पेट्रोल के दाम 91.17 पैसे और डीजल के दाम 83.14 पैसे प्रतिलीटर हैं। हांलाकि यह कहा नहीं जा सकता कि भारत बंद के दौरान पेट्रोल और डीजल के दामों के बढऩे का जो सिलसिला थमा है यह आगे भी जारी रहेगा या फिर तेल कंपनियां दाम बढ़ाना जारी रखेंगी। हांलाकि लोग उम्मीद कर रहे हैं कि राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगे वेट को कम कर आने वाले दिनों में राहत दे सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो