scriptPetrol and diesel prices did not change | petrol diesel price today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम | Patrika News

petrol diesel price today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल ( crude oil ) में उतार-चढ़ाव के बीच सरकार तेल कंपनियों ( goverment oil companies ) ने लगातार 71वें दिन पेट्रोल और डीजल ( petrol diesel price today ) की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया। जयपुर में शुक्रवार को पेट्रोल का दाम 107.06 रुपए और डीजल का दाम 90.70 रुपए प्रति लीटर रहा।

जयपुर

Published: January 14, 2022 07:48:24 am

वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल ( crude oil ) में उतार-चढ़ाव के बीच सरकार तेल कंपनियों ( goverment oil companies ) ने लगातार 71वें दिन पेट्रोल और डीजल ( petrol diesel price today ) की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया। जयपुर में शुक्रवार को पेट्रोल का दाम 107.06 रुपए और डीजल का दाम 90.70 रुपए प्रति लीटर रहा। राजस्थान सरकार ने 17 नवंबर माह की शुरुआत में पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कटौती की थी, जिसके बाद पेट्रोल 4.04 रुपए और डीजल 5.01 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया था। राज्य सरकार ने पेट्रोल पर वैट 36 के बजाय 31.04 प्रतिशत और डीजल पर 26 के 19.30 प्रतिशत कर दिया था। केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपए तथा 10 रुपए प्रति लीटर की कमी करने से देश में इसकी कीमतों में कमी आई थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश, कर्नाटक सहित देश के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने इन दोनों उत्पादों पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में कमी की थी। घरेलू बाजार में 43 वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ।
petrol diesel price today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम
petrol diesel price today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल का हाल
दिल्ली में पेट्रोल के दाम 103.97 रुपए व डीजल के दाम 86.67 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपए व डीजल के दाम 94.14 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 104.67 रुपए और डीजल 89.79 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 101.40 रुपए और डीजल के दाम 91.43 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।
प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत
बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।
जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेतTrain Cancelled: रेलवे ने फिर रद्द की दर्जनों ट्रेनें, कई ट्रेन हुए डायवर्ट, देखें यहां पूरी List
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.