पेट्रोल-डीजल, गैस के दाम बढ़ा मोदी सरकार ने जनता कमर तोड़ी -खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ( Transport Minister Pratapsinga Khachariwas ) ने शुक्रवार को जारी अपने बयान मेंं कहा है कि कि घरेलू गैस सिलेण्डर के लगातार दाम ( price of domestic gas cylinders ) बढ़ने से अब गैस सिलेण्डर 723 रूपए का हो गया है

By: Ashish

Updated: 05 Feb 2021, 07:55 PM IST

जयपुर
परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ( Transport Minister Pratapsinga Khachariwas ) ने शुक्रवार को जारी अपने बयान मेंं कहा है कि कि घरेलू गैस सिलेण्डर के लगातार दाम ( price of domestic gas cylinders ) बढ़ने से अब गैस सिलेण्डर 723 रूपए का हो गया है और केन्द्र सरकार ने गैस सिलेण्डर पर सब्सिडी देना बंद कर दिया है। देश के गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों की गैस सिलेण्डर, पेट्रोल-डीजल ( petrol and diesel price ) की महंगाई ने कमर तोड़ कर रख दी है। जनता की सुनने वाला कोई नहीं है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि उज्ज्वला योजना में जिन लोगों को गैस सिलेण्डर मिला था, वो जब सिलेण्डर भरवाने जाते हैं तो उन्हें सब्सिडी नहीं मिलती, इसलिये वो चूल्हे पर रोटी बना रहे हैं। पिछले एक साल से लोगों को गैस सिलेण्डर पर सब्सिडी नहीं मिल रही, पेट्रोल-डीजल श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेष और पाकिस्तान में सस्ता है और भारत में महंगा। केन्द्र की सरकारी कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ रही हैं। हालात इतने खराब हैं कि राज्य की गहलोत सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करती तो केन्द्र सरकार पेट्रोल के दाम का आंकड़ा 100 रूपए से भी पार कर चुकी होती। अब वक्त आ गया है जब जनता के मुददो पर हमें सड़कों पर निकलना पड़ेगा।
कांग्रेस तेज करेगी आंदोलन
खाचरियावास ने कहा कि पेट्रोल-डीजल, गैस के मुददे पर, किसान को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी आंदोलन तेज करेगी। भाजपा नेताओं का मन काला है, नीति और नीयत में धोखा है। खाचरियावास ने कहा कि पार्टी जल्द ही एक बार फिर सड़कों पर उतर भाजपा सरकार की तानाशाही, जुल्म और धोखे का मुंह तोड़ जवाब देगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned