scriptलगातार दूसरे दिन तेल के दामों में कटौती, राजस्थान में सस्ता हुआ Petrol-Diesel, जानें क्या है नई दरें | Petrol Diesel Price Cut : Latest News on Petrol-Diesel Price Cut | Patrika News

लगातार दूसरे दिन तेल के दामों में कटौती, राजस्थान में सस्ता हुआ Petrol-Diesel, जानें क्या है नई दरें

locationजयपुरPublished: Sep 11, 2019 03:55:46 pm

Submitted by:

rohit sharma

Petrol Diesel Price in Rajasthan : राजस्थान में पेट्रोल के दामों ( Petrol Diesel Ke Bhav ) को लेकर बड़ी खबर है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल में आई नरमी की वजह से घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती ( Petrol Diesel Price Cut ) की गई है।

जयपुर। राजस्थान में पेट्रोल के दामों ( Petrol Diesel Price in Rajasthan ) को लेकर बड़ी खबर है। लगातार बढ़ रहे तेल के दामों ने अब राहत दी है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल में आई नरमी की वजह से घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती ( Petrol Diesel Price Cut ) की गई है।

राजधानी जयपुर में बुधवार को भी पेट्रोल-डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price in Jaipur ) में मामूली कटौती की गई है। Petrol की कीमतों में दो दिन में 23 पैसे तक की कमी की गई है। वहीं Diesel के दाम में भी 21 पैसे तक की कटौती की गई है। इस कटौती के साथ राजधानी में पेट्रोल की कीमत 75.74 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 70.29 रुपए प्रति लीटर रही।

10 दिन पहले ये थे पेट्रोल-डीजल के भाव
अगर पिछले दस दिनों के तेल के दामों की बात करें तो पेट्रोल-डीजल में उतार-चढ़ाव जारी है। राजधानी जयपुर में 1 सितंबर को पेट्रोल की कीमत 75.54 रुपए प्रति लीटर थी जो आज की कीमत से करीब 20 पैसे कम थी। वहीं डीजल की कीमत 69.98 रुपए प्रति लीटर थी।

पिछले 10 दिनों के पेट्रोल के दाम..

लगातार दूसरे दिन तेल के दामों में कटौती, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें क्या है नई दर

पिछले 10 दिनों के डीजल के दाम..

लगातार दूसरे दिन तेल के दामों में कटौती, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें क्या है नई दर

ऐसे तय होती है तेल की कीमतें
पेट्रोल-डीजल की घरेलू कीमतें घरेलू बाजार और वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर तय की जाती है, जो डायनेमिक प्राइसिंग सिस्टम द्वारा दैनिक रूप से तय की जाती है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें बाजार के उतार-चढ़ाव पर निर्भर करती है। इसी के आधार पर कीमतें बढ़ती और घटती हैं। अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढऩे और घटने पर कीमत निर्भर करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो