script

दूसरे दिन भी बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल शतक से 2 रुपए 82 पैसे ही दूर

locationजयपुरPublished: May 05, 2021 06:45:16 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राज्य में कोरोना बेकाबू हो रहा है। जिसके चलते रोजगार और काम धंधों में कमी होने से गरीब और मध्यम तबके की आर्थिक स्थिति लगातार खराब हो रही है।

petrol diesel price today jaipur rate increases

राज्य में कोरोना बेकाबू हो रहा है। जिसके चलते रोजगार और काम धंधों में कमी होने से गरीब और मध्यम तबके की आर्थिक स्थिति लगातार खराब हो रही है।

जयपुर। राज्य में कोरोना बेकाबू हो रहा है। जिसके चलते रोजगार और काम धंधों में कमी होने से गरीब और मध्यम तबके की आर्थिक स्थिति लगातार खराब हो रही है। लेकिन तेल कंपनियों ने एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम दाम बढ़ाने का सिलसिला शुरू कर खजाना भरना शुरू कर दिया है। बुधवार को दूसरे दिन भी पेट्रोल पर 20 पैसे और डीजल पर 23 पैसे बढा दिए गए। अब दाम बढऩे के बाद राजधानी जयपुर में प्रति लीटर पेट्रोल 97.18 और डीजल 89.38 रुपए में मिलेगा। दो दिन में तेल कंपनियों ने पेट्रोल 42 पैसे और डीजल 48 पैसे मंहगा कर दिया है। पेट्रोलियम डीलर्स का कहना है पेट्रोल के दाम शतक तक पहुंचने मे अब सिर्फ 2 रुपए 82 पैसे का ही अंतर रह गया है। दाम बढ़ाने की तेल कंपनियों की रफतार यही रही तो कुछ ही दिनों में पेट्रोल शतक से पार होगा।
कंपनियां भर रही हैं खजाना,राज्य को हो रहा है नुकसान
एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फैडरेशन के महासचिव कार्तिकेय गौड ने बताया कि तेल कंपनियां दाम बढ़ा कर अपना खजाना भर रही हैं। लेकिन राज्य में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल सुबह 7 से 12 बजे तक ही मिलता है। जबकि पडौसी राज्यों में पेट्रोल पंप पूरे समय खुल रहे हैं। इस स्थिति में राज्य सरकार को प्रतिदिन आठ से दस करोड़ रुपए वैट का नुकसान हो रहा है। जबकि सरकार खुद कह रही है कि कोरोना नियंत्रण के लिए सरकार को बजट की जरूरत है। जबकि वित्त विभाग के अफसरों को प्रतिदिन होने वाला यह नुकसान नहीं दिख रहा है।
कोरोना की मार पहले से ही,अब करो मंहगाई से मुकाबला

प्रदेश में लोग कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। रोजगार और कामधंधों में कमी आई है और गरीब और मध्यम तबके के लिए लिए मंहगाई से मुकाबला करना होगा। क्योंकि पेट्रोल और डीजल के दाम बढऩे से उनकी आर्थिक स्थिति पर सीधा असर आएगा। डीजल के दाम बढऩे से किराया-भाड़ा मंहगा होगा ।

ट्रेंडिंग वीडियो