scriptpetrol disseal price down today | केन्द्र सरकार का हैप्पी रक्षाबंधन—राजस्थान में एक साथ पहली बार इतना सस्ता हुआ डीजल—पेट्रोल | Patrika News

केन्द्र सरकार का हैप्पी रक्षाबंधन—राजस्थान में एक साथ पहली बार इतना सस्ता हुआ डीजल—पेट्रोल


4 दिन में डीजल 80 पैसे सस्ता,पेट्रोल 112 दिन बाद 15 पैसे हुआ सस्ता
राखी पर डीजल—पेट्र्रोल दोनों सस्ते होने से लोगों की खुशी हुई दोगुनी
कोरोना काल में आर्थिक मोर्चे से जूझ रहे लोगों को मिली राहत
पश्चिमी बंगाल समेत पांच राज्यों में चुनाव के बाद 4 मई से 11 रुपए 82 पैसे तक महंगा हो चुका था पेट्र्रोल

जयपुर में अब प्रति लीटर डीजल 98 रुपए 30 पैसे और पेट्र्रोल 108 रुपए 65 पैसे

जयपुर

Published: August 22, 2021 11:43:57 pm

जयपुर।
कोरोना की दूसरी लहर के बाद महंगाई के मोर्चे पर जूझ रहे राज्य के लोगों को रक्षा बंधन पर तेल कंपनियों ने डीजल और पट्रोल के दाम एक साथ कम करके हैप्पी रक्षाबंधन का तोहफा दिया। कंपनियों ने चौथी बार डीजल के दाम 18 पैसे कम कर अब प्रति लीटर डीजल को 80 पैसे तक सस्ता कर दिया है। डीजल के दाम कम करने के सिलसिले के बीच तेल कंपनियों ने 112 दिन बाद पहली बार पेट्रोल 15 पैसे सस्ता कर राखी का त्यौहार मना रहे लोगों की खुशी को बढा दिया। रविवार को डीजल पर 18 पैसे कम होने पर अब राजधानी जयपुर में प्रति लीटर डीजल 98 रुपए 30 पैसे हो गए हैं। वहीं अब प्रति लीटर पेट्रोल 108 रुपए 65 पैसे में मिलेगा। अगर अप्रेल—मई में पश्चिमी बंगाल समेत पांच राज्यों के चुनाव और संसद के मानसून सत्र को छोड दें तो तेल कंपनियों ने 4 मई से बाद पेट्रोल के दाम बढा बढा कर 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंचा कर 11 रुपए 82 रुपए तक मंहगा कर दिया था। हांलाकि डीजल और पेट्रोल के दाम कम करने से पहले तेल कंपनियां घरेलू गैस सिलेंडर को 25 रुपए मंहगा कर चुकी हैं।
,Petrol price in the district crosses Rs 95
Petrol prices .....पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, कोरोना के साथ महंगाई का झेलना होगा दंश,जिले में पेट्रोल के दाम 95 रुपए के पार
पांच राज्यों के चुनाव और फिर संसद के मानसून सत्र ने थामे बढते दाम
अप्रेल और मई में पश्चिमी बंगाल समेत पांच राज्यों में चुनाव हुए। चुनाव तक तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों को थामे रखा। चुनाव परिणाम आने के तीसरे दिन यानि 4 मई से तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढाना शुरू कर दिया। कंपनियों ने मई से 25 जून तक दाम बढाए और फिर संसद का मानसून सत्र सत्र तक दामों में बढोतरी को रोक दिया।
डीजल के बाद अब पेट्र्रोल भी सस्ते की राह पर
तेल कंपनियों ने चार दिन पहले डीजल के दामों में कमी करने का सिलसिला शुरू किया जो रविवार को चौथे दिन भी जारी रहा। चार दिन में तेल कपंनियों ने डीजल को 80 पैसे तक सस्ता किया है। वहीं अब पेट्र्रोल के दाम भी सस्ते की राह पर हैं।
घरेलू गैस सिलेंडर 25 रुपए मंहगा—अब महंगाई से मिलेगी कुछ राहत
तेल कंपनियों ने कुछ दिन पहले घरेलू गैस सिलेडर को 25 रुपए मंहगा कर गृहणियों को परेशानी में डाल दिया। लेकिन अब डीजल और पेट्रोल के सस्ता होने के सिलसिले के बाद लोग थोडा राहत महसूस कर रहे हैं।

चार दिन में इस तरह कम हुए डीजल—पेट्रोल के दाम
डीजल -पेट्रोल
18 अगस्त— 21 पैसे
19 अगस्त— 21 पैसे
20 अगस्त—20 पैसे
22 अगस्त—18 पैसे -15 पैसे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.