scriptपेट्रोल-डीजल की दरों में फिर हुआ इजाफा, चार साल के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंचा पेट्रोल, अब बढ़ा इतना | Petrol Price Hike : Petrol, diesel prices at highest-ever levels | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की दरों में फिर हुआ इजाफा, चार साल के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंचा पेट्रोल, अब बढ़ा इतना

locationजयपुरPublished: Sep 05, 2018 12:08:50 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर ।

पेट्रोल-डीजल के दामों ने एक बार फिर आसमान छू लिए हैं। पिछले दिनों में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामाें में बढ़ोतरी हो रही है। इसी के साथ एक बार फिर लगातार इजाफा देखने को मिला है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ये बढ़ोतरी पूरे देश में की गर्इ है। तेल कंपनियों ने आज 4 अगस्त 2018 पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे तक आैर डीजल की कीमतो में 11 पैसे तक की बढ़ोतरी की है। इसी के साथ ही पेट्रोल अपने सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। राजधानी जयपुर में पेट्रोल की कीमत 82.30 रुपए प्रति लीटर है।
पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ अब कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ी दरों के विरोध में जयपुर शहर कांग्रेस आज सभी 91 वार्डों में प्रदर्शन करने जा रही है। आज दोपहर 1 बजे सभी 91 वार्डों में प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका जाएगा। इससे पहले सभी वार्डों में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित होकर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूकेंगे।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि आजादी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब पेट्रोल-डीजल के दाम अपने उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं। खाचरियावास ने कहा कि पेट्रोल डीजल के बढ़ती दरों से महंगाई बढ़ रही है और आम आदमी का जीना दुर्भर हो गया है।
पेट्रोल 83 रुपए और डीजल 76 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है जो कि जनता के साथ पूरी तरह धोखा है।खाचरियावास ने कहा कि जनता आज पूरी तरह भाजपा के शासन से त्रस्त है, अगर सरकार ने पेट्रोल डीजल के दामों की बढ़ोत्तरी वापस नहीं ली कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। खाचरियावास नेकहा कि राज्य सरकार में थोड़ा सा भी जनता के बारे में सोचती है तो उसे तुरंत पेट्रोल डीजल पर लगे सैस को हटाकर जनता को राहत देनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो