पीजी प्रथम सेमेस्टर की 12 अगस्त से, यूजी प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी हुए प्रमोट

विद्यार्थियों में पीजी के प्रथम सेमेस्टर को प्रमोट करने की चलती रही अफवाह

 

By: Rakhi Hajela

Published: 30 Jul 2021, 12:24 AM IST

जयपुर, 29 जुलाई

राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं (PG 1st semester examinations) को लेकर गुरुवार को विद्यार्थियों में गफलत की स्थिति पैदा हो गई। हुआ दरअसल राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन (Rajasthan University Administration) ने यूजी प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय लिया साथ ही पीजी फस्र्ट सेमेस्टर (PG First Semester) के विद्यार्थियों का टाइमटेबल विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया था, जिनकी परीक्षा 12 अगस्त से शुरू होनी हैं लेकिन इसके बाद से ही विद्यार्थियों में पीजी के प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की सूचना फैलनी शुरू हो गई।

अगली कक्षा के लिए भर सकेंगे आवेदन

राजस्थान विश्वविद्यालय ने गुरुवार को अपने संघटक महाराजा, महारानी, कॉमर्स और राजस्थान कॉलेज के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रोविजनल, अस्थाई रूप से अगली कक्षा में क्रमोन्नत किए जाने के आदेश जारी कर दिए हैं। विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. भूपेन्द्र सिंह शेखावत बताया कि अगली कक्षा में अस्थाई रूप से क्रमोन्नत होने के लिए 30 जुलाई से ऑनलाइन फॉर्म भरना शुरू होंगे जो 10 अगस्त तक भरे जाएंगे।

दिन भर रही गफलत

गुरुवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में विभिन्न पीजी कोर्सेज के प्रथम सेमेस्टर में अध्ययनरत विद्यार्थी यही चर्चा करते रहे कि उन्हें प्रमोट कर दिया गया है, जबकि विवि प्रशासन ने फिलहाल उन्हें प्रमोट करने के कोई आदेश जारी नहीं किए हैं। गौरतलब है कि कोविड के चलते उच्च शिक्षा विभाग ने निर्णय लिया था कि यूजी के प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत विद्यार्थियों को उनकी पिछली कक्षा की एकेडमिक रिपोर्ट के आधार पर प्रमोट किया जाएगा। जिसके तहत राजस्थान विवि ने यूजी प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय लिया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. राकेश राव ने बताया कि पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा 12 अगस्त से शुरू होंगी।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned