पीजी प्रीवियस में प्रवेश की तिथि बढ़ाई, अब 23 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

पीजी प्रीवियस में प्रवेश की तिथि बढ़ाई, अब 23 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

MOHIT SHARMA | Publish: Jul, 14 2018 10:41:56 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

25 जुलाई को होगा प्रवेश सूची का प्रकाशन, आॅनलाइन प्रवेश के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी

जयपुर। स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध (पीजी प्रीवियस)के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। कॉलेज शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक सत्र 2018—19 में पीजी प्रीवियस में प्रवेश के आॅनलाइन प्रवेश के लिए संशोधित प्रवेश कार्यक्रम जारी किया है। यह कार्यक्रम प्रदेश के सभी राजकीय पीजी कॉलेज में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए है। इसमें आॅनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10 दिन तक बढ़ाई गई है। पूर्व में आवेदन करने से वंचित रह गए अभ्यर्थी अब आवेदन कर सकेंगे।

ये है संशोधित कार्यक्रम
आॅनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10 दिन बढ़ाकर 23 जुलाई कर दी गई है। महाविद्यालयों द्वारा आवेदन पत्रों का आॅनलाइन सत्यापन 24 जुलाई तक हो सकेगा। अंतरिम प्रवेश सूची व प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 25 जुलाई को होगा। अभ्यर्थी मूल प्रमाण पत्रों की जांच 30 जुलाई तक करा सकेंगे। अभ्यर्थी ई—मित्र पर 31 जुलाई तक शुल्क जमा करा सकेंगे।
प्रवेशित विद्यार्थिरूों की सूची का प्रकाशन 1 अगस्त को हेगा। इसी दिन से महाविद्यालयों में शिक्षण कार्य भी शुरू हो जाएगा। श्रेणीवार रिक्त रही सीटों को भरने के लिए आॅनलाइन आवेदन पत्र 1 अगस्त से भरे जाएंगे, इनकी अंतिम तिथि 7 अगस्त निर्धारित की गई है। नए आवेदनों के आॅनलाइन आवेदन सत्यापन 8 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक ही होंगे। प्रवेश सूची और प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन भी 8 अगस्त को ही होगा। अभ्यर्थी मूल प्रमाण पत्रों की जांच और ई—मित्र पर शुल्क 11 अगस्त तक करा सकेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned