300 करोड़ की सरकारी दवा कंपनी फिर शुरू करने की तैयारी, बन रही रिपोर्ट

300 करोड़ की सरकारी दवा कंपनी फिर शुरू करने की तैयारी, बन रही रिपोर्ट

neha soni | Publish: Mar, 14 2019 04:18:14 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

सरकारी दवा कंपनी का मामला

जयपुर।
राज्य सरकार ने वीकेआई क्षेत्र स्थित सरकारी दवा कंपनी राजस्थान ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल लिमिटेड (आरडीपीएल) को फिर चालू करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए चिकित्सा विभाग में पूरी रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है। इसमें दवा कंपनी को वापस शुरू करने में लगने वाले समय व खर्चाऔर उपलब्ध सुविधाओं को देखा जा रहा है। साथ ही दवा कंपनी शुरू होने के बाद सरकार, चिकित्सा विभाग, राजस्थान मेडिकल कॉलेज सर्विसेज कॉरपोरेशन आरएमएससी को नि:शुल्क दवा की उपलब्धता बनाए रखने में होने वाले लाभ का आकलन किया जा रहा है।
राजस्थान पत्रिका ने हाल ही इस दवा कंपनी में उपलब्ध सुविधाओं के बावजूद इसे बंद किए जाने का मामला अभियान चलाकर प्रमुखता से उठाया था। इसमें बताया गया था कि करीब 300 करोड़ की सरकारी दवा कंपनी दो साल से बंद है और राज्य सरकार करीब 500 करोड़ की निशुल्क दवाएं हर साल निजी दवा कंपनियों से खरीद रही है। समाचार अभियान में इस दवा कंपनी की अन्य सुविधाओं को भी उजागर किया गया था।

करवा रहे हैं स्टडी
सरकारी दवा कंपनी को फिर से शुरू करने के लिए फिलहाल इसकी फाइनेंशियल स्टडी करवाई जा रही है।
रोहित कुमार सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned