scriptसब्जबाग दिखा कर पार्क ले लिया,लेकिन नहीं मिला बीसलपुर का पानी | phed | Patrika News

सब्जबाग दिखा कर पार्क ले लिया,लेकिन नहीं मिला बीसलपुर का पानी

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2020 08:35:47 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

छह घंटे का इंतजार करो,पानी आता है दस मिनिटपानी की मोटर लगा कर पानी खींचना मजबूरीकॉलोनी के लोग बोले, रोजीरोटी के जुगाड में लगे या पीने के पानी की व्यवस्था करें

Water supply department

Water supply department


जयपुर।

पानी के सपने दिखा पार्क ले लिया लेकिन पानी आज तक नहीं मिला
जगतपुरा के आशीष विहार के वाशिंदे भी बीसलपुर के पानी मिलने की उम्मीद में बैठे हैं। यहां जलदाय विभाग ने यह कर कर पार्क की जमीन ले ली कि बीसलपुर का पानी लाने के पानी की टंकी बनेगी और लोगों को पानी मिलेगा। पार्क की जमीन पर कार्यालय बना लिया और टंकी भी बन गई। स्थानीय लोगों के अनुसार टंकी में अब पानी आ रहा है। इस पानी का उपयोग केवल जलदाय विभाग के ही कर्मचारी कर रहे हैं। आशीष विहार और सीबीआई कॉलोनी के लोगों का कहना है कि उनके घरों से महज 100 मीटर पर पानी की टंकी है लेकिन पानी मिलने की आस अभी कोसों दूर है। जलदाय विभाग ने जमीन में पेयजल लाइन बिछा दी है लेकिन काम आज भी अधूरा पड़ा है। लेकिन कनेक्शन के लिए पूछने जाते हैं तो एक ही जवाब मिलता है कि बस कुछ दिन और इंतजार करो। जलदाय कर्मियों के इस जवाब को सुनते हुए छह महीने हो गए। आस—पास की कई कॉलोनियों में बीसलपुर का पानी आ चुका है।
दिल्ली रोड़ पर पाड़ा मंडी,गुलजार कॉलोनी के लोग सुबह से छह घंटे पानी का इंतजार इसी उम्मीद में करते हैं कि जरूरत के लिए पानी मिल जाएगा। दोपहर 12 बजे पानी आता जरूर है लेकिन दस मिनिट पानी आने के बाद नलों से हवा आने लगती है। इसके बाद लोग लाइन से पानी की मोटर लगा कर पानी खींचने को मजबूर हो जाते हैं जिससे किसी तरह उनको दिन भर की जरूरत का पानी मिल जाए।
गुलजार कॉलोनी के समीर ने बताया कि महीनों से यहां पानी की समस्या है। स्थिति ऐसी है कि काम धंधा छोड बाल्टी लेकर दोपहर तक बैठे रहते हैं कि पानी आएगा और फिर बाल्टी भरेंगे। लेकिन दस मिनिट के चक्कर में पूरा दिन खराब हो जाता है। पानी की जरूरतें पूरी करने के लिए मजबूरी में मोटर लगा कर पानी ले रहे हैं। दो तीन बार जलदाय कार्यालय भी जाकर आए लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। पीने के लिए भी पानी बाजार से खरीद रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो