जयपुर में पेयजल समस्याओं का अंबार,अब नियंत्रण कक्ष में दर्ज होते ही 24 घंटे में होगा समाधान


क्षेत्र में सूख चुके नलकूप व परितक्य हैंडपपों की सूचना भी नियंत्रण कक्ष में होगी दर्ज

By: PUNEET SHARMA

Published: 13 Oct 2021, 03:17 PM IST


जयपुर।
जयपुर शहर के अलग अलग इलाकों में आए दिन पेयजल समस्याएं आ रही हैं। लेकिन फील्ड इंजीनियर पेयजल उपभोक्ताओं की इन समस्याओं के समाधान को ले कर गंभीर नहीं है। जिससे सरकार और विभाग की छवि खराब हो रही है।

शहर में बढ़ती पेयजल समस्याओं के बाद सोमवार को अतिरिक्त मुख्य अभियंता बेनीवाल ने बताया कि गांधी नगर स्थित कार्यालय में गर्मियों में पेयजल समस्याओं के समाधान के लिए शुरू किया गया नियंत्रण कक्ष क्रियाशील है। पेयजल उपभोक्ता दूषित पेयजल,कम दबाव से पानी आने,सूख चुके नलकूप व परितक्य हैंडपंपों, इंजीनियरों के द्वारा सुनवाई नहीं करने जैसी समस्याओं को नियंत्रण कक्ष के नंबर 7340015000 और 0141—2706624 पर दर्ज कराएं।

दर्ज समस्याओं का 24 घंटे में निस्तारण किया जाएगा। वहीं आम जन की सुनवाई नहीं करने वाले फील्ड इंजीनियरों के खिलाफ की कठोर कार्यवाही की जाएगी। बेनीवाल ने बताया कि शहर में पेयजल उपभोक्ताओं की समस्याओं की सुनवाई नहीं करने वाले तीन इंजीनियरों को जयपुर से बाहर तबादला किया है।


जयपुर मे बीसलपुर बांध से पेयजल सप्लाई होती है। सप्लाई के दौरान पेयजल भी पर्याप्त दिया जा रहा है। लेकिन कई इलाके ऐसे हैं जहां अब भी आए दिन पेयजल समस्याएं आ रही हैं। इंजीनियरों के अनुसार पेयजल की ज्यादा समस्या वहां है जहां कॉलोनियां बीसलपुर सिस्टम से जुड़ी हुई नहीं है।

PUNEET SHARMA Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned