scriptphed | जयपुर शहर में सुधरेगी पेयजल व्यवस्था—तकनीकी कर्मचारी दस वर्ष बाद संभालेंगे पंप हाउस | Patrika News

जयपुर शहर में सुधरेगी पेयजल व्यवस्था—तकनीकी कर्मचारी दस वर्ष बाद संभालेंगे पंप हाउस


अतिरिक्त मुख्य अभियंता और एसई नॉर्थ ने की छह सब डिवीजन में तकनीकी कर्मचारियों से बेहतर पेयजल व्यवस्था के लिए चर्चा

सुझाव लिए और जानी तकनीकी कर्मचारियों की समस्याएं—तय समय में होगा समाधान

जयपुर

Published: October 21, 2021 08:07:52 am

जयपुर।
जयपुर शहर जलदाय विभाग के अतिरिक्त् मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल और नॉर्थ सर्कल एसई अजय सिंह राठौड बुधवार को सर्कल के छह सब डिवीजन में पहुंचे और तकनीकी कर्मचारियों से जयपुर शहर की जलदाय व्यवस्था को बेहतर बनाने के सुझाव लिए। कर्मचारियों ने सुझाव देते हुए कहा कि तकनीकी कर्मचारी पंप हाउस का संचालन कर सकते हैं। ऐसे में पंप हाउस को ठेके पर देने की जगह तकनीकी कर्मचारियों के सुपुर्द किए जाएं।
 People of Rajmahal protested for water supply
People of Rajmahal protested for water supply
अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने बताया कि तकनीकी कर्मचारियों की कुछ समस्याएं भी सामने आई। जिनका समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा। एक पंप हाउस में सीवर का पानी आने की समस्या बताई । तकनीकी कर्मचारियों ने यह भी बताया कि पुरानी लाइन को बदल दिया गया है। लेकिन नई के साथ पुरानी लाइन का पेयजल कनेक्शन भी चालू है। पुराने कनेक्शन को नहीं काटा गया है। जिससे विभाग को राजस्व का नुकसान हो रहा है। कई जगह टयूबवैल बंद हैं लेकिन ठेकेदार भुगतान उठा रहा है। इसकी जांच कराई जाए। मुरलीपुरा सब डिवीजन में कनिष्ठ अभियंता का पद रिक्त मिला। ओएंडएम कर्मचारी 15 हजार रुपए हर महीने ले रहा है लेकिन फिर भी पंप नहीं चल रहा है। ऐसे में तकनीकी कर्मचारी पंप हाउसों के संचालन की बात कह रहे हैं।
अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने बताया कि जयपुर शहर की पेयजल व्यवस्था को सुधारने की अभी काफी गुंजाइश है। लेकिन तकनीकी कर्मचारियों के सहयोग के बिना यह संभव नहीं है। इसलिए सब डिवीजन तक जाकर तकनीकी कर्मचारियों से पेयजल व्यवस्था सुधारने के सुझाव लेने के साथ उनकी समस्याएं भी सुनी हैं। इनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा जिससे वे जयपुर शहर की पेयजल व्यवस्था में सुधार के लिए सकारात्मक कदम उठाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

भारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभारत में निवेश का बेहतरीन समय, अगले 25 साल का प्लान बना सकते हैं- दावोस सम्मेलन में बोले पीएम मोदीPunjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल आज करेंगे 'आप' के सीएम उम्मीदवार का ऐलानCorona Vaccination: 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीकेIPL 2022: हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल की चमकी किस्मत, इतने करोड़ देगी अहमदाबाद की टीमछत्तीसगढ़ के युवा वैज्ञानिक ने खोजी न्यूनतम कीमत में हृदयगति मापन की ऐसी विधि, शोध देखकर दुनिया रह गई है हैरानसर्वार्थसिद्धि योग में नववर्ष—2022 का पहला पुष्यनक्षत्र आज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.