scriptमुरलीपुरा में पेयजल लाइन में फंसी 25 फिट लंबी पेड़ की जड़,,,लोगों को तीन दिन बाद मिला पानी | phed | Patrika News

मुरलीपुरा में पेयजल लाइन में फंसी 25 फिट लंबी पेड़ की जड़,,,लोगों को तीन दिन बाद मिला पानी

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2021 08:17:59 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

मुरलीपुरा के बंधु नगर में पेयजल उपभोक्ताओं को मिली राहत

root

,,,


जयपुर।
जयपुर शहर में दस से बीस वर्ष पुरानी पेयजल लाइनें जलदाय विभाग और पेयजल उपभोक्ताओं के लिए मुसीबत बन गई हैं। क्योंकि ये लाइने जगह जगह से टूटी हुई हैं और इनमें पेड़ की जड़ें अपना घर बना रही हैं। जयपुर शहर जलदाय विभाग के नार्थ सर्कल एसई अजय सिंह राठौड़ ने बताया कि मुरलीपुरा स्थित बंधु नगर,विकास नगर व भवानी नगर के लोग तीन दिन से सप्लाई के दौरान कम प्रेशर से पानी आने की शिकायत मिल रहीं थी। इंजीनियरों ने क्षेत्र की तीन इंच की पेयजल लाइन की चैकिंग की लेकिन प्रेशर कम आने का कारण पता नहीं चला।
शुक्रवार शाम को एईएन महेन्द्र वर्मा व उनकी टीम ने इन कॉलोनियों की पेयजल लाइनों को चैक किया तो बंधु नगर में बिछी तीन इंच की पेयजल लाइन में पेड़ 25 फिट लंबी जड़ फंसी दिखी। जिसे लाइन को काट कर बाहर निकाला गया और पेयजल सप्लाई शुरू की गई। अब इन तीनों कॉलोनियों में सप्लाई के समय पर्याप्त प्रेशर से पेयजल मिलेगा।
इससे पहले भी मुरलीपुरा क्षेत्र में भी पेयजल लाइन में पेड़ की जड़ फंसने का मामला सामने आ चुका है।जलदाय इंजीनियर भी परेशान हैं कि आखिर जड़े पेयजल लाइनों में कैसे अपना घर बना रही हैंं। जलदाय कर्मियों का कहना है कि अब पेयजल लाइनों की चैकिंग नियमित तौर पर की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो