scriptJAIPUR CITY—जगतपुरा में अवैध पानी के कनेक्शनों की भरमार-बहुमंजिला इमारतों में 18 अवैध कनेक्शन काटे, 1.22 लाख का जुर्माना लगाया | phed | Patrika News

JAIPUR CITY—जगतपुरा में अवैध पानी के कनेक्शनों की भरमार-बहुमंजिला इमारतों में 18 अवैध कनेक्शन काटे, 1.22 लाख का जुर्माना लगाया

locationजयपुरPublished: May 21, 2022 09:06:48 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

होटल-स्वीमिंग पूल और सड़क के सहारे पौधों की नर्सरी भी चोरी के पानी से तर

pani_connection_1.jpg
जयपुरा।

जगतपुरा क्षेत्र िस्थत रामनगरिया विस्तार के रघुनंदन विहार सहित कई इलाकों में कम पानी आने की मिल रही शिकायतों के बाद जलदाय विभाग शुक्रवार को सक्रिय हुआ। जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंचे तो कहीं चार और कहीं आठ इंच की बीसलपुर लाइन से बहुमंजिला इमारतों, होटल-रेस्टोरेंट, नर्सरियों में पानी की चोरी हो रही थी। इसके चलते क्षेत्र के लोग भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे थे।
मामला उच्च स्तर पर पहुंचा तो जगतपुरा-बीसलपुर प्रोजेक्ट का रखरखाव देख रही फर्म के अधिकारी और प्रोजेक्ट इंजीनियर दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। उनके पास बहुमंजिला इमारतों में एक-दो अवैध कनेक्शन की सूचना थी, लेकिन वहां कुछ और ही िस्थति नजर आई। टीम ने दोनों इलाकों में पांच बहुमंजिला इमारतों में अवैध रूप से लिए गए 18 कनेक्शन को जेसीबी की सहायता से काटा और इन पर 1.22 लाख रुपए की जुर्माना लगाकर नोटिस थमा दिए।
जगतपुरा-बीसलपुर पेयजल सिस्टम रखरखाव फर्म के जीएम गौरव लाटा ने बताया कि रामनगरिया विस्तार के रघुनंदन विहार में काजल रेजीडेंसी-1, काजल रेजीडेंसी-2, कृष्णा अपार्टमेंट, मयंक रेजीडेंसी, वेलेंटाइन रेजीडेंसी में कनेक्शन काटे। इससे पहले परिजात नर्सरी और विज्ञान नगर िस्थत एकना होटल में अवैध कनेक्शन काटे गए।
जगतपुरा क्षेत्र में जलदाय विभाग ने बीसलपुर प्रोजेक्ट के तहत जल कनेक्शन देना शुरू किया है। लेकिन बहुमंंजिला इमारतों में कनेक्शन के लिए पानी की दरें ज्यादा होने से लोग पानी का कनेक्शन लेने में पीछे हट रहे हैं। उधर इमारतों में जल कनेक्शन की दरें कम करने का प्रस्ताव सरकार के स्तर पर लंबे समय से विचाराधीन है। जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दरों को जल्द कम किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो