scriptजल जीवन मिशन—जयपुर के फागी—जवमारामगढ़ की 13 करोड़ की पेयजल परियोजनाएं मंजूर,इतने गांवों को मिलेगा आसानी से पेयजल | phed | Patrika News

जल जीवन मिशन—जयपुर के फागी—जवमारामगढ़ की 13 करोड़ की पेयजल परियोजनाएं मंजूर,इतने गांवों को मिलेगा आसानी से पेयजल

locationजयपुरPublished: May 26, 2022 08:06:08 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

जयपुर-करौली समेत 9 जिले होंगे लाभान्वित

Not getting enough water supply in rural area

बिलाड़ा : करोड़ों की योजना के बावजूद नहीं हो पा रही पर्याप्त जलापूर्ति

जयपुर.

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार को वित्त समिति की बैठक हुई। बैठक में जयपुर समेत प्रदेश के 9 जिलों में पेयजल उपलब्ध कराने वाली 130 करोड़ 26 लाख रुपए की लागत वाली 16 पेयजल परियोजनाओं की संशोधित प्रशासनिक एवं वित्तीय मंजूरी जारी की गई। अग्रवाल ने बताया कि बैठक में पांच करोड़ रुपए से अधिक राशि की जयपुर जिले की 2, करौली की 5, हनुमानगढ़ की 3, सवाई माधोपुर, जोधपुर, अजमेर, उदयपुर, राजसमंद और बांसवाड़ा जिले की 1-1 पेयजल परियोजनाओं की स्वीकृति दी गई। इन परियोजनाओं के तहत संबंधित जिलों में पेयजल परियोजनाओं के लिए पाइप लाइन बिछाने, स्वच्छ जलाशयों एवं पंप हाउस निर्माण के कार्य शुरू होंगे। जयपुर जिले में 7.67 करोड़ की फागी पेयजल परियोजना, 6.28 करोड़ की जमवारामगढ़ पेयजल योजना को मंजूरी दी गई है। इसी तरह से करौली जिले की 9.81 करोड़ की बालघाट-नागल शेरपुर पेयजल परियोजना, 6.90 करोड़ की रतियापुरा-भाउपुरा पेयजल परियोजनाओं समेत अन्य परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।
एसीएस सुबोध अग्रवाल ने बताया कि जिन पेयजल योजनाओं को मंजूरी मिली उनमें 12 करोड़ 73 लाख 92 हजार रूपए की सवाई माधोपुर जिले की नारोली चौर-भंवराकी-माधोपुरा-महरावण्ड पेयजल योजना, बांसवाड़ा जिले की 15 करोड़ 38 लाख 69 हजार रूपए की पालोड़ा-लसाड़ा-बासी चंदन सिंगोरा-ठीकरिया पेयजल योजना, उदयपुर जिले की 5 करोड़ 76 लाख 10 हजार रूपए की बरोठी ब्राहम्णान-भैरवी पेयजल योजना, अजमेर जिले की 5 करोड़ 44 लाख 30 हजार रूपए की देवरिया-मुण्डोती-मनोहरपुरा-लक्ष्मीपुरा पेयजल योजना, जोधपुर जिले में 5 करोड़ 8 लाख रूपए की केलावडकला-जम्भेश्वरनगर-स्वामी उगमगिरीजी केडी पेयजल योजना, राजसमंद जिले में 5 करोड़ 17 लाख 15 हजार रूपए की जनावद-जस्साजी का गुढ़ा-निमरी-सोनियाना पेयजल योजना को स्वीकृति दी गई।
19 करोड़ रूपए के जेजेएम कार्यों की निविदाएं स्वीकृत
वित्त समिति की बैठक में सवाई माधोपुर जिले की बौंली तहसील में 11 करोड़ 98 लाख रूपए के जल जीवन मिशन के कार्यों तथा हनुमानगढ़ जिले के भादरा उपखंड में 7 करोड़ 8 लाख रूपए के जल जीवन मिशन के कार्यों की निविदा को मंजूरी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो