scriptElection in rajasthan—सरकार के मंत्रियों को याद आने लगे शिलान्यास और उदघाटन—जलदाय मंत्री ने मांगी जयपुर जिले के इन प्रोजेक्ट की लिस्ट | phed | Patrika News

Election in rajasthan—सरकार के मंत्रियों को याद आने लगे शिलान्यास और उदघाटन—जलदाय मंत्री ने मांगी जयपुर जिले के इन प्रोजेक्ट की लिस्ट

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2022 08:31:56 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

– जलदाय मंत्री महेश जोशी ने मांगी जानकारी
– 7 जुलाई को करेंगे जयपुर जिले की पेयजल व्यवस्था की समीक्षा
 

PHED

PHED

जयपुर.

राज्य में विधानसभा चुनाव होने में लगभग डेढ़ वर्ष बचा है। ऐसे में अब सरकार के मंत्रियों को उद्घाटन और शिलान्यास याद आने लगे हैं। ताकि चुनाव में वे जनता को सरकार की उपलब्धियां बता सकें। मंत्री अभी विभाग की समीक्षा बैठकें जरूर कर रहे हैं, लेकिन उनका ज्यादा ध्यान अगले एक वर्ष में पूरे होने वाले ऐसे प्रोजेक्ट्स पर है, जिनका शिलान्यास व उद्घाटन किया जा सके।
जलदाय मंत्री महेश जोशी के विशिष्ठ सहायक अशोक कुमार के द्वारा शुक्रवार को एक मीटिंग नोटिस जारी किया गया। जिसमें बिंदु संख्या 1 में जयपुर जिले की सम्पूर्ण पेयजल व्यवस्था की बात कही है। लेकिन बिंदु संख्या-2 में अगले एक वर्ष में प्रस्तावित एवं पूर्ण होने वाले कार्यों का विवरण और निकट भविष्य में शिलान्यास व उद्घाटन करने योग्य कार्यों की जानकारी 3 जुलाई तक मांगी है। इस बैठक में शामिल होने वाले जयपुर शहर व जिले के इंजीनियरों को कहा गया है कि वे बीते तीन माह में पेयजल परियोजनाओं के कितने टेंडर किए गए और कितने टेंडर की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी हुई इसका रिकॉर्ड भी लेकर आएं।
विभाग के एक इंजीनियर के अनुसार विधानसभा चुनाव से छह माह पहले सभी टेंडर कर उनकी वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी कर दी जाएं। क्योंकि इसके बाद जारी टेंडर व प्रशासनिक स्वीकृतियों को नई बनने वाली सरकार समीक्षा में ले सकती है।
उधर, चौंकाने वाली बात यह भी है कि 19 मार्च को जलदाय मंत्री महेश जोशी ने गर्मियों में जयपुर शहर में बेहतर पेयजल प्रबंधन के लिए समीक्षा बैठक ली थी। अब तीन माह बाद बैठक में दिए गए निर्देशों की पालना रिपोर्ट इंजीनियरों से मांगी है। जबकि अब शहर में लगातार बारिश का दौर जारी है और उतना जल संकट भी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो