script

उच्च स्तरीय बैठक में PHED विभाग का बड़ा फैसला, अब इन लोगों को मिलेगा बीसलपुर का पानी

locationजयपुरPublished: Apr 22, 2019 09:01:32 pm

Submitted by:

rohit sharma

उच्च स्तरीय बैठक में PHED विभाग का बड़ा फैसला, अब इन लोगों को मिलेगा बीसलपुर का पानी

जयपुर।

रिंग रोड परियोजना ( Jaipur Ring Road Project ) से प्रभावित लोगों के पुर्नवास की योजना के लिए पीएचईडी बीसलपुर का पानी ( Bisalpur Water ) उपलब्ध करवाएगा। जेडीए ने पीएचईडी से पुर्नवास योजना के तहत इस योजना के लिए पेयजल आपूर्ति के लिए 24 एमएलडी पानी की मांग की थी। अब उच्च स्तर पर लिए गए निर्णय के बाद पीएचईडी ने इसका तकनीकी आकंलन करके जेडीए को रिपोर्ट भिजवा दी है।
Read : PM Modi : आप के इस चौकीदार ने इतने साल में कोई भ्रष्टाचार नहीं किया, जिसने किया वो कठघरे में खड़ा है

phed के प्रमुख शासन सचिव संदीप वर्मा ने सोमवार को पेजयल आपूर्ति व्यवस्था की समीक्षा करते हुए इस संबंध में मुख्य अभियंता निर्देश दिए। मुख्य अभियन्ता शहरी आईडीखान ने बताया कि जेडीए ने रिंग रोड परियोजना से प्रभावित जनसंख्या की पुनर्वास योजना में 240 लाख लीटर यानि 24 एमएलडी पानी बीसलपुर पेयजल आपूर्ति ( bisalpur water supply ) से उपलब्ध करवाने की मांग की गई थी। यह रिंग रोड, आगरा रोड सेे अजमेर रोड तक करीब 47 किलोमीटर की लम्बाई में रिंग रोड निर्माणाधीन है।
Read : महिला एसआई और दलाल राकेश की को भेजा जेल, रिश्वत के मामले में एसीबी ने ऐसे किया था ट्रेप

उच्च स्तर पर लिऐ गए निर्णय के अनुसार जलदाय विभाग बालावाला पर बीसलपुर की लाईन से एक टैपिंग जेडीए को उपलब्ध करवाएगा ताकि बीसलपुर का पानी उन्हें मिल सके। हालांकि पेयजल आपूर्ति से जुड़ा बाकी काम जेडीए अपने स्तर पर करवाएगा। पीएचईडी ने इस व्यवस्था के लिए बीसलपुर मुख्य पाईप लाइन से इन्टर कनेक्शन के जरिए करीब 66 लाख रुपए का खर्च आने का तकमीना जेडीए को भेज दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो