scriptपानी बिलों की बकाया वसूली और जोखिम मे जान | phed rajasthan | Patrika News

पानी बिलों की बकाया वसूली और जोखिम मे जान

locationजयपुरPublished: Mar 20, 2020 11:30:00 am

Submitted by:

anand yadav

जलदाय कर्मचारियों को बकाया बिल राशि वसूली के लिए फील्ड में लगायाविभागीय स्तर पर सुरक्षा के नहीं किए इंतजाम मामले में आलाधिकारियों से चर्चा के बाद होगा निर्णय

PHED

PHED

पानी बिलों की बकाया वसूली और जोखिम मे जान
जलदाय कर्मचारियों को बकाया बिल राशि वसूली के लिए फील्ड में लगाया
विभागीय स्तर पर सुरक्षा के नहीं किए इंतजाम
मामले में आलाधिकारियों से चर्चा के बाद होगा निर्णय
जयपुर। जलदाय विभाग को शहर में पानी बिलों के पेटे करीब 92 करोड़ रुपए की बकाया राशि की वसूली करनी है। जलदायकर्मियों को बकायादारों से बकाया राशि वसूली के सख्त निर्देश भी हैं लेकिन कोरोना वायरस के भय के चलते कर्मचारी महज छह करोड़ रुपए बकाया राजस्व ही अब तक वसूल कर सके हैं। कोरोना वायरस से जलदायकर्मियों को बचाव को लेकर जलदाय विभाग फिलहाल आंखें मूंद कर बैठा है।
जानकारी के अनुसार जयपुर शहर के करीब तीन दर्जन से ज्यादा उपखंड कार्यालय क्षेत्रों में पानी बिलों के पेटे जलदाय विभाग ने बकाया राजस्व वसूली अभियान चला रखा है। उपखंड अभियंताओं के साथ कर्मचारियों को भी रोजाना बकाया राजस्व वसूली के लिए दौड़ाया जा रहा है। दूसरी तरफ फील्ड में कोरोना वायरस के बचाव को लेकर विभागीय इंतजाम नहीं होने के कारण अब कर्मचारी बकाया राजस्व वसूली को लेकर कन्नी काट रहे हैं।
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी तकनीकी कर्मचारी संघ के महामंत्री राजकुमार कायथ ने बताया कि विभाग बकाया राजस्व वसूली को लेकर विभागीय कर्मचारियों को जोखिम में झौंक रहा है। संघ की ओर से मुख्य अभियंता मुख्यालय को ज्ञापन सौंपकर विभाग में चल रहे बकाया राजस्व वसूली अभियान को स्थगित करने की मांग की जाएगी।
दूसरी तरफ जयपुर रीजन द्वितीय अतिरिक्त मुख्य अभियंता देवराज सोलंकी ने बकाया राजस्व वसूली में कार्यरत जलदायकर्मियों को राहत देने के मामले में विभाग के आलाधिकारियों को अवगत कराने की बात कही है।
गौरतलब है कि राज्य सरकार ने आमजन से भीड़भाड़ वाले इलाकों मे जाने से बचने की आमजन से अपील की है। दूसरी तरफ पानी बिलों की बकाया राजस्व वसूली के दौरान जलदायकर्मियों को मौके पर जमा भीड़ का सामना करना पड़ रहा है। बकाया वसूली को लेकर कई बार मौके पर तनावपूर्ण स्थिति भी बन जाती है। ऐसे में जलदायकर्मियों व अन्य की कोरोना वायरस की चपेट में आशंका भी लगातार बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो