scriptबकाया पेयजल बिलों की वसूली स्थगित— पत्रिका की खबर के बाद जागा पीएचईडी | phed rajasthan | Patrika News

बकाया पेयजल बिलों की वसूली स्थगित— पत्रिका की खबर के बाद जागा पीएचईडी

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 10:55:35 am

Submitted by:

anand yadav

पानी बिलों की राशि जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए सहायक अभियंताओं को किया अधिकृत राजस्थान पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दासोमवार को जारी हुए आदेश

phed department

phed rajasthan

जयपुर। प्रदेश में कोरोना महामारी फैलने के बाद भी फील्ड में पानी बिलों की बकाया राशि वसूली पर अब जलदाय विभाग ने रोक लगा दी है। दूसरी तरफ उपभोक्ताओं को पानी बिलों के वितरण में हो रही परेशानी को देखते हुए विभाग ने बिल राशि जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए संबंधित उपखंड सहायक अभियंता को अधिकृत किया है। राजस्थान पत्रिका ने बीते दिनो विभाग के मीटर रीडरों द्वारा बांटे जा रहे पानी बिलों और बकाया राशि की वसूली में बरती जा रही लापरवाही को लेकर सबसे पहले प्रमुखता से खबरें प्रकाशित की थी।
राजस्थान पत्रिका द्वारा मुद्दा उठाए जाने के बाद विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश यादव ने एडवायजरी जारी कर कोरोना से बचाव के उपाय करने के निर्देश दिए थे। लेकिन फील्ड से बकाया राजस्व वसूली और पानी बिलों के वितरण में मीटर रीडर और अन्य जलदायकर्मियों को मास्क और सेनेटाइजर विभाग ने उपलब्ध नहीं कराए। जिसके चलते जलदायकर्मियों में भय व्याप्त हो गया । बीते सोमवार को विभाग के मुख्य अभियंता मुख्यालय सीएम चौहान ने विभागीय कर्मचारियों और आमजन की परेशानी को देखते आदेश जारी कर फील्ड से पानी बिलों के पेटे बकाया राजस्व वसूली स्थगित करने और पानी बिल वितरण में हो रही परेशानी को देखते हुए पानी बिल राशि जमा कराने की अंतिम तिथि आगे बढ़ाने के लिए उपखंड सहायक अभियंताओं को अधिकृत किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो