scriptबिना सुरक्षा इंतजाम फील्ड में उतरे मीटर रीडर | phed rajasthan | Patrika News

बिना सुरक्षा इंतजाम फील्ड में उतरे मीटर रीडर

locationजयपुरPublished: May 28, 2020 11:33:57 am

Submitted by:

anand yadav

शहर में शुरू हुई पानी मीटरों की मीटर रीडिंगजलदाय विभाग के सिटी सर्कल में मीटर रीडरों को थमाए बाइंडरमास्क व सेनीटाइजर मीटर रीडरों को नहीं कराए उपलब्धबिना सुरक्षा इंतजाम फील्ड में जाने से कतरा रहे जलदायकर्मी

PHED

PHED

जयपुर। कोरोना संक्रमण के चलते बीते दो महीने से ज्यादा समय से लागू लॉक डाउन में जलदाय विभाग ने राजधानी में पानी उपभोग बिल नहीं बांटे। वहीं अब सिटी सर्कल के मीटर रीडरों को बिना सुरक्षा इंतजाम फील्ड में जाकर मीटर रीडिंग लेने के निर्देश जारी किए गए हैं। कोरोना संक्रमण की आशंका और बिना फेस मास्क और सेनीटाइजर के फील्ड में जाने से मीटर रीडर घबरा रहे हैं।
जानकारी के अनुसार बीते अप्रैल से जलदाय विभाग में जल उपभोग बिलों का वितरण नहीं हुआ है। वहीं अब लॉक डाउन में छूट के साथ ही जलदाय अधिकारियों को बकाया राजस्व वसूली की याद आ गई है। बताया जा रहा है प्रताप नगर, महेश नगर सब डिवीजन समेत कई दफ्तरों में मीटर रीडिंग शीट पहुंच गई है और मीटर रीडरों को जल्द से जल्द मीटर रीडिंग शीट में भरकर भेजने के निर्देश दिए गए हैं। दूसरी तरफ विभाग ने मीटर रीडरों को अब तक फेस मास्क व सेनीटाइजर उपलब्ध नहीं कराए हैं जिसके चलते मीटर रीडरों मेंं कोरोना संक्रमण का भय सता रहा है।
दूसरी तरफ विभाग के आलाधिकारियों का कहना है कि कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में सेनीटाइजर व फेस मास्क उपलब्ध तो कराए हैं और फिर भी यदि सब डिवीजनों से इस बारे में अवगत कराया जाता है तो उन्हे सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए जाएंगे।
गौरतलब है कि राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में मार्च माह के बाद से जल उपभोग बिल जारी करने का काम ठप है। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते मार्च में भी बकाया राजस्व वसूली का अभियान विभाग को बंद करना पड़ा और बीते दो महीने से जल उपभोग पेटे बकाया राजस्व भी करोड़ों रुपए हो चुका है। विभाग के खजाने में राजस्व की कमी के चलते विभागीय पेयजल योजनाएं भी ठप होने के कगार पर आ गई हैं। वहीं लॉक डाउन में बढ़ाई गई छूट के बाद विभाग के आलाधिकारियों ने बकाया राजस्व वसूली तेज करने के निर्देश रीजन अधिकारियों को दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो