scriptPHED- जयपुर शहर में विद्याधर नगर व झोटवाड़ा सहायक अभियंता का तबादला—ये इंजीनियर लेंगे सरकार से बिना काम लाखों का वेतन | PHED RAJASTHAN | Patrika News

PHED- जयपुर शहर में विद्याधर नगर व झोटवाड़ा सहायक अभियंता का तबादला—ये इंजीनियर लेंगे सरकार से बिना काम लाखों का वेतन

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2022 08:15:12 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

जयपुर शहर व जिले में भी छह से ज्यादा इंजीनियरों की अदला-बदली
84 सहायक अभियंताओं के तबादले

phed_2.jpeg

phed

जयपुर.

जलदाय विभाग में इंजीनियरों के तबादलों का दौर जारी है। जलदाय मंत्री महेश जोशी ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में तैनात 84 सहायक अभियंताओं के तबादलों की सूची जारी की। जयपुर शहर व जिले में छह से ज्यादा अभियंताओं को इधर-उधर किया गया है। विधाधर नगर की सहायक अभियंता कोमल चौधरी की जगह आशीष चाहर व झोटवाड़ा सहायक अभियंता उषा चौधरी के स्थान पर कविता मीणा को लगाया गया है। तबादला सूची में प्रदेश में रिक्त चल रहे सहायक अभियंता के 50 से ज्यादा पदों पर इंजीनियरों की तैनाती कर दी गई है।
जयपुर शहर में ये हुआ बदलाव

सौरभ शर्मा-सहायक अभियंता उत्तर सर्कलराजवीर यादव-सहायक अभियंता चित्रकूट दक्षिण सर्कल

विकास गुप्ता-सहायक अभियंता-शाहपुरा जयपुर ग्रामीणदिलीप लांबा-सहायक अभियंता-जयपुर ग्रामीण प्रथम

बिना काम मिलेगा 20 से ज्यादा इंजीनियरों को लाखों का वेतन
तबादला सूचियाें में अतिरिक्त मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता व सहायक अभियंता स्तर के 20 ज्यादा इंजीनियर एपीओ हो चुके हैं। इन इंजीनियरों के पास अब कोई काम नहीं है और वे मुख्य अभियंता (प्रशासन) राकेश लुहाडि़या के कार्यालय में उपस्थति दे रहे हैं। ऐसे में इन इंजीनियरों एपीओ अवधि का बिना काम लाखों रुपए का वेतन सरकार को देना पड़ेगा। विभाग में यह भी पहली बार हुआ है कि अतिरिक्त मुख्य अभियंता स्तर के दो इंजीनियरों को राजनीतिक आधार पर बिना किसी कारण से एपीओ कर दिया गया है।
सूत्रों के अनुसार अभी पीएचईडी में इंजीनियरों के तबादलों का दौर जारी रहेगा। अब कनिष्ठ अभियंता स्तर के इंजीनियरों की तबादला सूची तैयार की जा रही है। यह सूची अगले सप्ताह तक जारी हो सकती है। उधर जयपुर शहर में भी कई सब डिवीजन में कनिष्ठ अभियंता और सहायक अभियंता के कई पद रिक्त चल रहे हैं। ऐसे में जयपुर शहर में भी जलापूर्ति व्यवस्था बेपटरी हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो