scriptध्वजारोहण की नहीं परम्परा, छुट्टी का लुत्फ ले रहे लैब कार्मिक | phed rajasthan, phed jaipur | Patrika News

ध्वजारोहण की नहीं परम्परा, छुट्टी का लुत्फ ले रहे लैब कार्मिक

locationजयपुरPublished: Jan 26, 2020 11:03:30 am

Submitted by:

anand yadav

पीएचईडी स्टेट लेवल लेबोरेट्री में बीते कई सालों से नहीं फहराया तिरंगा झंडागणतंत्र दिवस पर आज भी लैब पर जड़ा तालालैब प्रशासन के पास उपलब्ध ही नहीं है तिरंगा

PHED

PHED

जयपुर। देशभर में गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पूरे जोश से मनाया जाता है। प्रदेश में भी दोनों राष्ट्रीय पर्व धूमधाम से मनाए जाते हैं लेकिन प्रदेश के जलदाय विभाग की जयपुर स्थित स्टेट लेवल लेबारेट्री में यह आयोजन मानों बैन है। लैब प्रशासन के पास तिरंगा झंडा ही नहीं है और लैब अधिकारी भी राष्ट्रीय पर्व मनाने में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाते। आज लगभग सभी सरकारी कार्यालयों में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं लेकिन विभाग की सबसे बड़ी लैबारेट्री पर ताला जड़ा हुआ है।
जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी 33 जिलों में जलदाय विभाग की जिला स्तरीय व जिला मुख्यालयों पर राज्य स्तरीय लेबोरेट्री हैं जिनमें पानी गुणवत्ता जांच होती है। जयपुर में गांधीनगर स्थित अतिरिक्त मुख्य अभियंता जयपुर रीजन द्वितीय कार्यालय परिसर में स्थित विभाग की राज्य स्तरीय स्टेट रेफरल सेंटर लेबोरेट्री के पास तो तिरंगा झंडा ही उपलब्ध नहीं है। बताया जा रहा है कि बीते लंबे अरसे से लेबोरेट्री भवन पर राष्ट्रीय पर्व पर भी तिरंगा फहराने की बजाय अवकाश रहता है और अधिकारी व कर्मचारी नेशनल हॉलीडे का लुत्फ उठाते हैं। कहने को तो कार्यालय परिसर स्थित अधीक्षण अभियंता सिटी सर्कल साउथ कार्यालय में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में लैब कार्मिक शामिल होना बताते हैं लेकिन हकीकत में लेबोरेट्री के एक भी अधिकारी अथवा कर्मचारी ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं होते हैं। लेबारेट्री के चीफ केमिस्ट राकेश माथुर से इस बारे में बात करने के प्रयास किए गए लेकिन उन्होने फोन रिसीव नहीं किया।

ट्रेंडिंग वीडियो