script

गर्मी में शुद्ध जलापूर्ति की तैयारियों में जुटा पीएचईडी

locationजयपुरPublished: Mar 13, 2020 09:27:15 am

Submitted by:

anand yadav

पानी टंकियों की सफाई का शुरू हुआ काम चार दिन एनबीसी क्षेत्र में कम दबाव से होगी जलापूर्ति शांतिनगर पंप हाउस पानी टंकियों की शुरू होगी सफाई

जयपुर। आगामी गर्मी में शहर में शुद्ध जलापूर्ति को लेकर जलदाय विभाग ने शहरी क्षेत्र के उच्च जलाशयों और क्लीन वाटर रिजरवायर— सीडब्लुआर की सफाई का काम शुरू कर दिया है। जयपुर शहर दक्षिण के शांतिनगर जलदाया चौकी के सीडब्लुआर की सफाई का काम आज से शुरू हो रहा है। जिसके कारण अगले चार दिन तक एनबीसी क्षेत्र में कम दबाव से सरकारी जलापूर्ति होगी।
अधिशाषी अभियंता दक्षिण द्वितीय विशाल सक्सेना ने बताया कि शांतिनगर चौकी स्थित 18 लाख लीटर क्षमता वाले स्वच्छ जलाशय की सफाई का काम आगामी 16 मार्च तक चलेगा। तब तक सफाई कार्य के दौरान हसनपुरा ए, धानका बस्ती, बंजारा बस्ती, कमला नेहरू नगर, राय कॉलोनी, हटवाड़ा रोड, जमना नगर,सुशीलपुरा,कॉपरेटिव कॉलोनी, फुटल्याबाग, सोडाला क्षेत्र की आवासीय कॉलोनियों में अगले चार दिन कम दबाव से सरकारी जलापूर्ति होगी। इदस दौरान क्षेत्रवार बीसलपुर पाइप लाइन से पेयजल वितरण विभाग करेगा।
गौरतलब है कि गर्मी के दौरान शहर में शुद्ध पेयजल आपूर्ति के इंतजाम को लेकर मुख्य अभियंता मुख्यालय ने स्टेंडिंग आॅर्डर जारी किए हुए हैं। अब तक विभाग पानी टंकियों की सफाई को लेकर लापरवाही बरतता रहा है और पानी टंकियों पर सफाई की बजाय दीवारों पर सिर्फ तारीख बदलने की कार्रवाई होती रही है। लेकिन अब विभाग ने टेंडर जारी कर निजी फर्मों से पानी टंकियों की सफाई का काम पहली बार कराया है।

ट्रेंडिंग वीडियो