scriptPHOTOS : कहीं गेर नृत्य की मस्ती में दिखे मंत्री..तो कहीं दिखा गर्मी से राहत का जुगाड़, देखें राजस्थान की कुछ अंतरंग तस्वीरें | Patrika News
जयपुर

PHOTOS : कहीं गेर नृत्य की मस्ती में दिखे मंत्री..तो कहीं दिखा गर्मी से राहत का जुगाड़, देखें राजस्थान की कुछ अंतरंग तस्वीरें

5 Photos
5 years ago
1/5

ठंडक का जुगाड़..

भीलवाड़ा जिले में गन्ने के रस का एक अलग ही जुगाड़ देखने को मिला। जहां महाराष्ट्र के रहने वाले गोवर्धन ने लकड़ी से बने पाट की गन्ने की चरखी लगाई है। गोवर्धन जुगाड़ को लेकर दावा कर रहे हैं कि इससे निकलने वाला गन्ने का रस काला नहीं पड़ेगा और ज्यादा देर तक सुरक्षित रहेगा। बैलगाड़ीनूमा यह जुगाड़ इन दिनों लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

 

2/5

जयपुर।

रंगो के शहर राजस्थान में रविवार का दिन भी बेहद खास रहा। प्रदेश के कई जिलों में होली मिलन समारोह की धूम रही तो कहीं होली के बाद पर्यटकों की बहार ही आ गई। वहीं मौसम के परिवर्तन के बाद गर्मी का अहसास भी देखने को मिला। ऐसी ही कुछ अंतरंग और अनदेखी तस्वीरों से आपको एक बार फिर रूबरू करवाते हैं।

3/5

गेर नृत्य की मस्ती में मंत्री..

बांसवाड़ा शहर में रविवार को आयोजित होली मिलन समारोह में जिलेभर के कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता होली मिलन समारोह में शामिल होने आए। इस दौरान वगाड़ अंचल का पारंपरिक गेर नृत्य का आयोजन शुरू हुआ। इस दौरान यहां राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया व जिलाध्यक्ष कार्यकताओं ने गेर नृत्य में थिरकते नजर आए।

4/5

सुहाने लगा शीतल पानी..

उदयपुर समेत पूरे राजस्थान में होली के बाद पारा उछलने से गर्मी का एहसास होने लगा है। घरों में पंखे चलने लगे हैं, गर्मी ने अभी पूरी तरह दस्तक भी नहीं दी है वहीं शहर में शीतल पेय व आइसक्रीम की मांग बढ़ गई है। इसी के साथ गर्मी से राहत पाने के लिए कुछ बच्चों ने उदयपुर की पिछोला झील के पानी में जमकर लुत्फ़ उठाया।

5/5

पर्यटकों की बहार..

मार्च के अंतिम सप्ताह के बावजूद सूर्यनगरी जोधपुर पर्यटकों से गुलजार है। अमूमन पर्यटक सीजन मार्च के प्रथम सप्ताह तक रहता है लेकिन इन दिनों बड़ी संख्या में पर्यटक शहर के एेतिहासिक पर्यटन स्थलों के भ्रमण का आनंद ले रहे है। रविवार को हाईकोर्ट रोड पर तांगों में बैठकर शहर भ्रमण का लुत्फ उठा रहे विदेशी सैलानी कैमरे में कैद हो गए।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.