Corona vaccine latest Update- चिकित्सकों और अन्य चिकित्साकर्मियों को पहले मिलेगा कोरोना वैक्सीन!

Corona vaccine latest Update- राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि देश में कोरोना वैक्सीन अपने अंतिम चरण में है। जनवरी तक वो उपलब्ध हो सकता है। ऐसे में राज्य में भी वैक्सीन सं बंधित डेटा अभी से तैयार किए जा रहे हैं।

By: Tasneem Khan

Published: 25 Nov 2020, 10:45 AM IST

Jaipur राजस्थान में कोरोना संक्रमण की दर दिन—ब—दिन बढ़ती ही जा रही है। चार दिनों से कोरोना के हर दिन के मरीज 3 हजार का आंकड़ा पार कर रहे हैं। राज्य सरकार भले ही ठोस कदम उठाने के दावे कर रही हो, लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या दावों की हवा निकाल रही है। इसी बीच अब राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने Corona vaccine को लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि देश में Corona vaccine अपने अंतिम चरण में है। जनवरी तक वो उपलब्ध हो सकता है। ऐसे में राज्य में भी वैक्सीन सं बंधित डेटा अभी से तैयार किए जा रहे हैं। इसीलिए सीएमएचओ ने एक पत्र जारी कर प्राइवेट हॉस्पिटल से संबंधित डेटा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

वैक्सीन के लिए तय होगी प्राथमिकता
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि कोरोना का टीका आने के बाद इसे लगाए जाने की प्राथमिकता तय करने की तैयारियां की जा रही हैं। इसके अंतर्गत विभिन्न चिकित्सा संस्थानों से आंकड़े लिए जा रहे हैं। सबसे पहले सरकारी और निजी चिकित्सा संस्थानों में कार्यरत कोविड 19 से संबंधित वार्ड में काम करने वाले स्टाफ और हैल्थ वर्कर्स को Corona vaccine लगवाए जाने पर विचार किया जा रहा है। इसी संबंध में निजी चिकित्सा संस्थानों से ऐसे चिकित्सकों और कर्मचारियों का डाटा मांगा गया है। साथ ही इस डाटा संकलित करने के काम को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए गए हैं। सभी चिकित्सा संस्थाओं से डाटा मंगवाया जा रहा है।

ईमेल के जरिए भेज सकेंगे डाटा
सीएमएचओ ने सभी निजी अस्पताल संचालकों से अपील करते हुए कहा कि मांगी गई सभी सूचनाएं मेल आई-डी [email protected] पर भिजवाएं। इससे वैक्सीन आने पर उसे लगवाए जाने के कार्य की अंतिम रुपरेखा बनाई जा सके। Corona vaccine अपनी तैयारियों के अंतिम चरण में है और इसको लेकर राज्य सरकार की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी है।

Corona virus
Tasneem Khan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned