scriptहवाई यात्रा से देहरादून, ऋ षिकेश और रेल से जगन्नाथपुरी के लिए तीर्थ यात्री रवाना | Pilgrims leave for Dehradun, Rishikesh and Jagannathpuri by rail | Patrika News

हवाई यात्रा से देहरादून, ऋ षिकेश और रेल से जगन्नाथपुरी के लिए तीर्थ यात्री रवाना

locationजयपुरPublished: Dec 04, 2019 01:33:20 am

Submitted by:

Ankit

वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना

हवाई यात्रा से देहरादून, ऋ षिकेश और रेल से जगन्नाथपुरी के लिए तीर्थ यात्री रवाना

हवाई यात्रा से देहरादून, ऋ षिकेश और रेल से जगन्नाथपुरी के लिए तीर्थ यात्री रवाना

जयपुर.देवस्थान विभाग की ओर से मंगलवार को वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना के तहत जयपुर हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन पर तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना हुआ। जयपुर संभाग से हवाई यात्रा की पहली उड़ान देहरादून के लिए सुबह पहली उड़ान से 24 बुजुर्ग रवाना हुए। इससे पहले बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को विभाग की ओर से माला पहनाकर यात्रा की बधाई दी गई। बुजुर्ग ऋ षिकेश सहित अन्य तीर्थ की यात्रा करेंगे। देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त जयपुर प्रथम आकाश रंजन ने बताया कि दूसरी उड़ान बुधवार सुबह रवाना होगी। वहीं शाम को ट्रेन से बुजुर्ग जगन्नाथपुरी के लिए रवाना हुए
जगन्नाथपुरी के लिए ट्रेन से जत्था रवाना

मंगलवार शाम को जोधपुर से रवाना जगन्नाथपुरी के लिए स्पेशल ट्रेन में 12 जिलों के 965 यात्रियों का जत्था जोधपुर से जयपुर होते हुए पुरी के लिए रवाना हुआ। विभाग के संयुक्त शासन सचिव अजय सिंह राठौड़ ने यात्रियों को माला पहनाकर यात्रा की बधाई दी। जयपुर और दौसा जिले के 172 यात्री रवाना हुए। इसमें जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और कोटा संभाग के कुल 965 यात्री रवाना हुए।
छह दिसबंर तक उड़ाने
देवस्थान विभाग के अतिरिक्त आयुक्त ओपी जैन ने बताया कि कुल चार उड़ानों से छह दिसंबर तक 96 यात्री हरिद्वार, ऋ षिकेश के लिए रवाना होंगे। इससे एक दिन पूर्व यात्रियों को जरूरी दस्तावेज के साथ मुहाना मंडी रोड केसर चौराहा स्थित बालाजी रिसोर्ट गेस्ट हाउस में पहुंचना होगा।
इधर विभाग के सहायक शासन सचिव कमल मीणा ने बताया कि आगामी दिनों में हवाईयात्रा में जयपुर संभाग के 650 से ज्यादा यात्रियों के पशुपतिनाथ की यात्रा का शेड्यूल भी तय कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो