scriptजॉब कार्ड नहीं बनाने के भाजपा के आरोपों को पायलट ने नकारा | Pilot denies BJP's allegations of not creating job cards | Patrika News

जॉब कार्ड नहीं बनाने के भाजपा के आरोपों को पायलट ने नकारा

locationजयपुरPublished: May 21, 2020 07:03:04 pm

Submitted by:

rahul

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बाहर से आने वाले श्रमिकों के जॉब कार्ड नहीं बनाने के भाजपा के आरोपों को नकार दिया है। उनहोंने कहा कि हमने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दे रखे हैं कि बाहर से आने वाले श्रमिक पहले ही दुखी हैं। ऐसे में उनका जॉब कार्ड आसानी से बनना चाहिए।

जॉब कार्ड नहीं बनाने के भाजपा के आरोपों को पायलट ने नकारा

जॉब कार्ड नहीं बनाने के भाजपा के आरोपों को पायलट ने नकारा

जयपुर।

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बाहर से आने वाले श्रमिकों के जॉब कार्ड नहीं बनाने के भाजपा के आरोपों को नकार दिया है। उनहोंने कहा कि हमने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दे रखे हैं कि बाहर से आने वाले श्रमिक पहले ही दुखी हैं। ऐसे में उनका जॉब कार्ड आसानी से बनना चाहिए। इसके लिए हमने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर रखा है। उन्होंने कहा कि कई श्रमिकों के पास कोई प्रमाण पत्र नहीं है तो इस संबंध में भी हमने साफ किया है कि सेल्फ अटेस्टेड पेपर के आधार पर उनका जॉब कार्ड बनाइए। श्रमिकों का समय बचाने के लिए क्वारेंटिन की 14 दिन की अवधि में जॉब कार्ड बनाया जाएगा।
100 की जगह 200 दिन का काम मिले

पायलट ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से मांग की है कि मनरेगा में 100 की बजाय 200 दिन का काम दिया जाए। साथ ही मनरेगा के लिए और पैसा केंद्र की ओर से जारी किया जाए। पायलट ने कहा कि नरेगा में 36 लाख श्रमिकों को रोजगार मिला है जो पिछले दस साल में सबसे ज्यादा है। मनरेगा के 37 हजार कार्यों के लिए 1900 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। साथ ही मनरेगा में चार काम एक गांव का नारा दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो