scriptकोरोना से जंग में पायलट कैंप ने संभाला मोर्चा, मदद के लिए पायलट का नया टि्वटर हैंडल | Pilot's new twitter handle to help people in the Corona | Patrika News

कोरोना से जंग में पायलट कैंप ने संभाला मोर्चा, मदद के लिए पायलट का नया टि्वटर हैंडल

locationजयपुरPublished: May 11, 2021 10:07:45 am

Submitted by:

firoz shaifi

-pilotwithpeople ट्विटर हैंडल के जरिए हो रही है लोगों की मदद, जिला और ब्लॉक लेवल पर भी ट्विटर पर हो रहा समस्याओं का निस्तारण, 2 दिन में 100 से ज्यादा समस्याओं का निस्तारण, केवल शिकायतों के निस्तारण के लिए ही बना है टि्वटर हैंडल, एक दिन में 6 हजार से ज्यादा फॉलोअर बढ़े

sachin pilot

sachin pilot

जयपुर। प्रदेश में कोरोना काल के दौरान जीवन रक्षक दवाइयों, ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड के लिए संघर्ष कर रहे लोगों की समस्याओं के निस्तारण लिए जहां गहलोत सरकार तो अपने स्तर पर काम कर रही है तो वहीं अब कांग्रेस के प्रमुख नेताओं ने भी कोरोना से चल रही जंग में लोगों की हर संभव मदद करने का बीड़ा उठाया है।

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट और उनके समर्थकों ने प्रदेश भर में लोगों को हर संभव मदद करने और उनकी समस्याओं का तुरंत निस्तारण करना शुरू कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट ने लोगों की मदद के लिए अलग से एक नया अपना टि्वटर हैंडल बनाया है जिसके जरिए प्रदेश भर में लोगों की मदद का काम शुरू हो गय़ा है।

@pilotwithpeople नाम से बने ट्विटर हैंडल के जरिए सचिन पायलट प्रदेश के सभी जिलों में जरूरत मंद लोगों को ऑक्सीजन जीवनम रक्षक दवाइयां, भोजन और अस्पतालों में मरीजों को भर्ती कराने जैसे काम कर रहे हैं।

2 दिन में 100 से ज्यादा समस्याओं का निस्तारण
सचिन पायलट के नए ट्विटर हैंडल के जरिए 2 दिन में तकरीबन सौ से ज्यादा समस्याओं का निस्तारण किया गया है। पायलट का ही ट्विटर हैंडल रविवार सुबह ही सामने आया है। सचिन पायलट के नए ट्विटर पर भी ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयां, प्लाज्मा और अस्पतालों में बैठ दिलवाने जैसी डिमांड ज्यादा हो रही है, जिसका निस्तारण किया जा रहा।

केवल शिकायतों के निस्तारण के लिए ही बना है टि्वटर हैंडल
वहीं सूत्रों की माने तो कोरोना काल में लोगों की मदद करने के लिए ही सचिन पायलट ने विशेष तौर पर नया ट्विटर हैंडल pilotwithpeople बनाया है। इसमें केवल लोगों की समस्याओं से संबंधित पोस्ट ही की जा रही है जैसे ही ही कोई अपनी समस्याओं को लेकर ट्विटर पर गुहार करता है तो सचिन पायलट और उनके समर्थक तुरंत उस शिकायत को फॉलो करते हुए उसके उसके निस्तारण के प्रयास में जुट जाते हैं।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट स्वयं ही इस पूरे ट्विटर हैंडल की मॉनिटरिंग करते हैं। इसके अलावा सभी जिलों में भी टि्वटर हैंडल की मॉनिटरिंग का जिम्मा अलग-अलग नेताओं को दिया गया है जो जिलों के लिहाज से उन शिकायतों का निस्तारण करने का प्रयास कर रहे हैं।

एक दिन में 6 हजार से ज्यादा फॉलोअर बढ़े
सचिन पायलट के नए टि्वटर हैंडल पर एक ही दिन में 6 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। वही नए ट्विटर हैंडल पर सचिन पायलट स्वयं भी 8 लोगों को फॉलो कर रहे हैं, इनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, चिकित्सा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, राजसीएमओ और सीएम हेल्प डेस्क शामिल है।

24 घंटे चिकित्सकीय परामर्श
वहीं दूसरी ओर सचिन पायलट कैंप ने लोगों को फोन पर ही चिकित्सकीय सलाह देने के लिए 24 घंटे का डॉक्टर हेल्प डेस्क भी शुरू किया है । इसके जरिए लोग कभी भी फोन करके चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैं।

 

 

पायलट के नए ट्विटर हैंडल पर लोग मांग रहे हैं मदद
वहीं सचिन पायलट के नए ट्विटर हैंडल जैसे ही सामने आया तो वैसे ही ट्विटर पर लोग मदद के लिए आने लगे। ट्विटर पर मदद के लिए संदेश आते ही सचिन पायलट और उनके समर्थक उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए जुट गए।
sachin_pilot_1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो