scriptपायलट चले सिंधिया की राह पर, बगावत कर दावा किया, कांग्रेस के तीस विधायक मेरे साथ , गहलोत सरकार अल्पमत में | Pilot said, thirty Congress MLAs are with me | Patrika News
जयपुर

पायलट चले सिंधिया की राह पर, बगावत कर दावा किया, कांग्रेस के तीस विधायक मेरे साथ , गहलोत सरकार अल्पमत में

राजस्थान की कांग्रेस की राजनीति में बवंडर आ गया है।

जयपुरJul 12, 2020 / 10:49 pm

rahul

jaipur

sachin pilot – ashok gehlot

जयपुर। राजस्थान की कांग्रेस की राजनीति में बवंडर आ गया है। डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस से बगावत कर दी है और वे भाजपा में शामिल हो सकते है। पायलट के व्हाटसअप ग्रुप पर उनका बयान आया है कि वे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे। यहीं नहीं गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है। पायलट ने यह दावा भी किया कि 30 कांग्रेस के विधायक और कुछ निर्दलीय विधायक मेरे साथ है। वहीं कांग्रेस ने इन हालातों को देखते हुए डेमेज कंट्रोल करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, रणदीप सिंह सुरजेवाला और अजय माकन जयपुर आ गए है और वे सुबह साढे 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेंगे।
यह हैं विधानसभा का गणित—
कांग्रेस 107
भाजपा 72
रालोपा 3
माकपा 2
बीटीपी 2
राष्ट्रीय लोकदल 1
निर्दलीय 13
कुल 200
……………………………..
इससे पहले एसओजी ने सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई मंत्रियों और विधायकों को नोटिस जारी कर बयान दर्ज कराने का समय मांग लिया है। इस बीच सीएम गहलोत ने रात को आठ बजे मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रियों के साथ बैठक कर मंत्रणा की और सारे राजनीतिक हालातों को लेकर विचार विमर्श किया। मंत्रियों ने अपनी अपनी राय रखी। इससे पहले सुबह से लेकर दोपहर तक कई मंत्रियों और विधायकों ने सीएम गहलोत से मुलाकात कर उनमें अपनी पूरी आस्था जताई है।
गहलोत निवास पर दिन भर हलचल — सीएम गहलोत के निवास पर दो दिन से हलचल चल रही है। शनिवार सुबह गहलोत ने भाजपा पर राजस्थान की सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इसके बाद गहलोत से उनके निवास पर कई मंत्रियों, निर्दलीय विधायकों ने मुलाकात की थी। य ह सिलसिला आज सुबह भी जारी रहा। आज भी मंत्री प्रमोद जैन भाया, हरीश चौधरी, सालेह मोहम्मद, टीकाराम जूली, गोविंद डोटासरा, भंवर सिंह भाटी, सरकारी मुख्य सचेतक विधायक महेश जोशी, महेन्द्र चौधरी,बाबूलाल नागर,राजेन्द्र गुढा, संदीप यादव, लाखन मीणा,शकुंतला रावत सहित 40 के करीब विधायक पहुंचे।
एसओजी लेगी बयान— उधर एसओजी की ओर से गहलोत, पायलट और अन्य विधायक और मंत्रियों को नोटिस जारी कर उनसे समय मांगा गया है। एसओजी की ओर से जारी नोटिस में लिखा है कि प्रकरण संख्या 47/ 2020 के तहत धारा 124 ए 124 बी के तहत अनुसंधान किया जाना है, इस संबंध में समय देकर अपने बयान दर्ज करवाएं। यह नोटिस जांच अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाद की ओर से जारी किया गया है। गौरतलब है सरकार गिराने और विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में एसओजी ने खुलासा करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Home / Jaipur / पायलट चले सिंधिया की राह पर, बगावत कर दावा किया, कांग्रेस के तीस विधायक मेरे साथ , गहलोत सरकार अल्पमत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो