पिज्जा मेकिंग टूल्स हैं क्या आपके पास?

घर पर पिज्जा बनाकर आप इन्हें मनपसंद टॉपिक से सजा सकते हैं।

By: Kiran Kaur

Published: 17 Jun 2020, 05:18 PM IST

अगर आपको घर पर बना हुआ पिज्जा पसंद आता है तो इसे बनाने के लिए आपके पास ये चीजें जरूर होनी चाहिए ताकि काम आसान हो जाए।

पिज्जा पील: पहली, पिज्जा पील ताकि पिज्जा को उठाने में आसानी हो। सेफ्टी के लिहाज से बैंबू पिज्जा पील खरीद सकते हैं।
पिज्जा डो रोलर: इसके अलावा पिज्जा डो रोलर आपके काफी काम आएगा। इससे आपको डो को नीड करते समय आसानी होगी। टू-साइड पिज्जा डो रोलर से पिज्जा को कोई भी शेप दे पाएंगे। केवल पिज्जा बनाने में ही नहीं यह कुकीज और पास्ता डो बनाने में भी काम आएगा।
पिज्जा कटर: पिज्जा की बढिय़ा स्लाइस ही आपको खाने के लिए ललचाती हैं। इसके लिए जरूरी है कि आपके पास पिज्जा कटर हो। इससे आप परांठे, नान आदि को भी काट पाएंगे। एक बैंच स्क्रैपर पिज्जा मेकिंग के लिए काफी जरूरी होता है क्योंकि इससे आपको डो को एक ही शेप में काटने में आसानी होती है और आपके सभी होम मेकिंग पिज्जा का शेप लगभग एक जैसा होता है।
स्प्रेडिंग ब्रश: पिज्जा को बनाने के लिए आप ऑलिव ऑयल या बटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके पास स्प्रेडिंग ब्रश भी होना चाहिए। इससे आपको पिज्जा बेस के हर हिस्से पर बटर लगाने में आसानी होगी।
ओवेन गल्वस: पिज्जा बनाने के दौरान स्टोन काफी गर्म हो जाता है इसलिए आपके पास स्ट्रॉन्ग ओवेन गल्वस होने चाहिए ताकि पिज्जा को निकालते समय आपके हाथ न जलें। इसके अलावा सबसे खास आपके पास चीज ग्रेटर होना चाहिए। वैसे तो कद्दूकस आदि से भी चीज को कसा जा सकता है लेकिन यदि आप एक जैसे साइज और शेप के साथ आसानी से चीज को ग्रेट करना चाहते हैं तो मार्केट में रोटरी ग्रेटर भी हैं जिन्हें बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं। चाहें तो आप इनके लिए ऑनलाइन साइट्स पर भी सर्च कर सकते हैं।

Kiran Kaur Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned