scriptस्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट ओरिएंटेड ट्रेनिंग व इंटरनेशनल जॉब स्किल प्रोग्राम्स | Placement Oriented Training and International Job Skill Programs for S | Patrika News

स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट ओरिएंटेड ट्रेनिंग व इंटरनेशनल जॉब स्किल प्रोग्राम्स

locationजयपुरPublished: Apr 16, 2021 06:19:57 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

पूर्णिमा यूनिवर्सिटी व डीकिनको का स्किल डवलपमेंट पार्टनरशिप एमओयू

स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट ओरिएंटेड ट्रेनिंग व इंटरनेशनल जॉब स्किल प्रोग्राम्स

स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट ओरिएंटेड ट्रेनिंग व इंटरनेशनल जॉब स्किल प्रोग्राम्स



जयपुर, 16 अप्रेल
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी (Purnima University) की ओर से डीकिन यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया से सम्बद्ध डीकिनको के साथ स्किल डवलपमेंट पार्टनरशिप एग्रीमेंट (Skill Development Partnership Agreement) किया गया है। इस एमओयू से पूर्णिमा यूनिवर्सिटी को स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट ओरिएंटेड ट्रेनिंग कराई जाएगी और उन्हें इंटरनेशनल लेवल के जॉब स्किल प्रोग्राम्स का लाभ मिलेगा। ये स्किल्स स्टूडेंट्स को प्रतिस्पर्धी बनाने व क्षमताओं को निखारने में मददगार साबित होंगी।
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट डॉ. सुरेश चंद्र पाधे ने बताया कि अपने स्टूडेंट्स को वैश्विक अवसर प्रदान करके उनके कौशल व रोजगार की योग्यता बढ़ाने के मामले में डीकिन यूनिवर्सिटी दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी में गिनी जाती है। इस एमओयू के तहत हमारे स्टूडेंट्स डीकिनको के सॉफ्ट स्किल्स, लीडरशिप व तकनीकी विशेषज्ञता के शॉर्ट कोर्स कर सकेंगे। स्टूडेंट्स को दो स्तरों पर प्रोफेशनल रेडिनस व स्किल एनहेंसमेंट प्रोग्राम कराए जांएगे। इनमें एक स्तर यूजी स्टूडेंट्स के लिए हैए जबकि दूसरा स्तर पीजी स्टूडेंट्स व पांच वर्ष तक के कार्य अनुभव वाले प्रोफेशनल्स के लिए हैं। स्टूडेंट्स को प्रत्येक स्तर पर छह में से चार कोर्स चुनने की सुविधा मिलेगी। इन कोर्सेज में सीखने के पांच लेवल फाउंडेशन, प्राफिशंट, प्रेक्टिशनर, एडवांस्ड व एक्सपर्ट बनाए गए हैं, जो कम्यूनिकेशन, क्रिटिकल थिंकिंग व डिजाइन थिंकिंग जैसे डोमेन से संबंधित हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो