कर्क राशि में कल से बनेगा सूर्य और बुध का योग

अगस्त माह में चार ग्रह राशि परिवर्तन (Planetary zodiac change) करेंगे। कर्क राशि में बुध और सूर्य का योग (Mercury and Sun Yog) बनेगा, वहीं मिथुन में शुक्र और राहु का योग बन गया है। बुध और सूर्य का कर्क में योग बनना ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार अच्छी बारिश को दर्शा रहा है। अगस्त में जमकर मेघ बरसेंगे।

By: Girraj Sharma

Published: 01 Aug 2020, 04:09 PM IST

कर्क राशि में कल से बनेगा सूर्य और बुध का योग
— बुध तडके 3 बजकर 31 मिनट पर आएंगे कर्क राशि में
— शुक्र ने किया मिथुन में राशि प्रवेश
— अगस्त माह में 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन

जयपुर। अगस्त माह में चार ग्रह राशि परिवर्तन (Planetary zodiac change) करेंगे। कर्क राशि में बुध और सूर्य का योग (Mercury and Sun Yog) बनेगा, वहीं मिथुन में शुक्र और राहु का योग बन गया है। बुध और सूर्य का कर्क में योग बनना ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार अच्छी बारिश को दर्शा रहा है। अगस्त में जमकर मेघ बरसेंगे।

बुध 2 अगस्त को तडके 3 बजकर 31 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। कर्क राशि में सूर्य पहले से ही चल रहा है। ऐसे में कर्क राशि में बुध और सूर्य का योग बनेगा। वहीं 17 अगस्त को सुबह 8 बजकर 29 मिनट पर बुध राशि परिवर्तन कर सिंह में प्रवेश करेंगे। ज्योतिषाचार्य डॉ. रवि शर्मा ने बताया कि कर्क राशि जलीय राशि मानी गई है, इस राशि में बुध का सूर्य से योग बनना अच्छी वर्षा का योग बना रहा है। साथ ही बुध का कर्क में आने से व्यापारिक गतिविधियों को गति देगा। यह योग 16 अगस्त तक रहेगा।

ज्योतिषाचार्य ने बताया कि सूर्य 16 अगस्त को शाम 7 बजकर 11 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। यह इनकी स्वराशि है। इसके बाद सूर्य और बुध का योग सिंह राशि में हो जाएगा, जो एक सितम्बर तक रहेगा। इस बीच बुधाधित्य योग का निर्माण करेगा। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। ज्योतिष में सूर्य ग्रह को आत्मा, ऊर्जा, मान-सम्मान, राजा, नेतृत्वकर्ता आदि का कारक माना जाता है। यह सिंह राशि का स्वामी है।

ज्योतिषाचार्य शालिनी सालेचा ने बताया कि अगस्त माह में बुध-शनि का समसप्तक योग बन रहा है और इसी महीने चार ग्रह विभिन्न राशियों में गोचर करेंगे। इसकी वजह से राजनैतिक क्षेत्रों में अस्थिरता होने के संकेत है। अनाज, घी, तेल आदि के भाव बढ़ने से जनता त्रस्त रहेगी। मेष, वृष, सिंह, तुला, वृश्चिक, मकर, कुम्भ व मीन राशि वालों के लिए यह गोचर लाभप्रद रहेगा और मिथुन, कर्क, कन्या, धनु के लिए कष्टदायक होगा।

मंगल 16 अगस्त को राशि परिवर्तन कर आएंगे मेष में
मंगल 16 अगस्त को शाम 6 बजकर 34 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जो इनकी स्वराशि में आएंगे। जो 10 सितम्बर को तडके 3 बजकर 51 मिनट पर उल्टी चाल चलेंगे। मंगल 14 नवम्बर को सुबह 6 बजकर 06 मिनट पर मार्गी होंगे। इसी बीच मंगल 4 अक्टूबर को सुबह 10 बजकर 06 मिनट मीन राशि में आ जाएंगे।

शुक्र ने किया मिथुन में प्रवेश

शुक्र ग्रह शनिवार को राशि परिवर्तन कर मिथुन में प्रवेश किया, ये 31 अगस्त तक मिथुन में रहेंगे, इसके बाद 31 अगस्त को मध्यरात्रि 2 बजकर 03 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned