scriptशुरू होगा पौधरोपण अभियान | Plantation campaign will start | Patrika News

शुरू होगा पौधरोपण अभियान

locationजयपुरPublished: Jun 04, 2021 08:45:20 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा अभियानकोरोना में अपनी जान गंवाने वाले कार्मिकों को दी जाएगी श्रद्धांजलि31 जुलाई तक प्रदेश भर में लगाए जाएंगे 1 लाख पौधेसाथ ही अगले 3 साल तक पदाधिकारी रखेंगे पौधों का ध्यान



जयपुर, 4 जून
राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शनिवार को प्रदेश में एक लाख पौधे लगाने के अभियान की शुरुआत करेगा। इस अभियान के जरिए संघ कोराना ड्यूटी करते हुए शहीद हुए शिक्षकों, चिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों व पत्रकारों के प्राणों की शहादत देने के पुण्य कार्य को नमन करते हुए तथा उनकी याद को अक्षुण्ण रखने का प्रयास करेगा। संघ के प्रदेशाध्यक्ष शशि भूषण शर्मा ने कहा कि पर्यावरण दिवस के अवसर पर राजकीय राजा रामदेव पोद्दार उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया जाएगा। संगठन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन प्रकाश शर्मा ने बताया कि देश में ऑक्सीजन की कमी के चलते हजारों नागरिकों ने अपना जीवन गंवाया है। हमारे बच्चों ने अपने माता.पिता या अभिभावकों को खोया है । संगठन का मानना है कि पेड़ पौधे ऑक्सीजन का भंडार है अन्य बीमारियों से बचाते हैं इसलिए संगठन द्वारा यह संकल्प लिया गया है कि इससे जुड़े समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा 5 जून से 31 जुलाई तक पौधरोपण अभियान चलाया जाएगा।
प्रदेश मंत्री अंजनी कुमार शर्मा ने बताया कि पेड़ पौधे लगाने के बाद अगले तीन साल तक संगठन के पदाधिकारी उनकी देखभाल करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो