scriptमीटिंग में नेता अफसरों ने कसम खाई प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे, पांच मिनट बाद प्लास्टिक के पैकेट में खाने लगे खाना | plastic ban issue in Jaipur district council general meeting | Patrika News

मीटिंग में नेता अफसरों ने कसम खाई प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे, पांच मिनट बाद प्लास्टिक के पैकेट में खाने लगे खाना

locationजयपुरPublished: Sep 19, 2019 05:54:07 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

जिला परिषद की साधारण सभा : विधायक, जिला प्रमुख, सीईओ और सदस्यों ने अपने ही अभियान का उड़ाया मजाक, साधारण सभा की बैठक में निर्णय लिया कि जिला परिषद में अब नहीं होगा प्लास्टिक उपयोग

Plastic Ban

मीटिंग में नेता अफसरों ने कसम खाई प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे, पांच मिनट बाद प्लास्टिक के पैकेट में खाने लगे खाना

विजय शर्मा / जयपुर. जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक गुरुवार को परिषद के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिला परिषद के प्लास्टिक मुक्त अभियान का जिम्मेदारों ने ही माखौल उड़ा दिया। साधारण सभा की बैठक में निर्णय लिया कि अब परिषद में प्लास्टिक का उपयोग नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में सूती कपड़े के थैले का विधायक, जिला प्रमुख, सीइओ और सदस्यों ने विमोचन भी किया। इसके पांच मिनट बाद ही सभागार में प्लास्टिक के ही पैकेट में खाना मंगा लिया गया। जिम्मेदारों ने भी प्लास्टिक के पैकेट में खाना खाया। इस दौरान कुछ सदस्यों के बीच इसको लेकर चर्चा भी हुई।
मामला उजागर होने के बाद जिला प्रमुख और सीइओ अपना बचाव करते नजर आए। उन्होंने कहा कि अभी अभियान की शुरूआत की गई हैै। इसे आगे सुधार किया जाएगा। इधर, बैठक में जिला प्रमुख अपनों से ही सदस्यों से घिरे नजर आए। बैठक में सदस्य मोहन डागर ने जिला प्रमुख पर आरोप लगाए कि जिला प्रमुख ने पंचायतों में बैठक नहीं होने दी। वहीं, गत चार साल में बैठक में उठाई गई समस्याओं का समाधान नहीं होने पर हंगामा हो गया।
रामगढ़ बांध का मुद्दा उठा, सिचाई अधिकारी ही नहीं आए

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में रामगढ़ बांध का मुद्दा गरमाया। बैठक में जिला परिषद सदस्यों ने एक सुर में कहा कि रामगढ़ बांध ने जयपुर को पानी पिलाया है, अब बीसलपुर बांध से पानी व्यर्थ बहाया जा रहा है। ऐसे में बीसलपुर बांध से रामगढ़ बांध में पानी आना चाहिए।

इस पर जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने बैठक में सिचाई विभाग के अधिकारियों को पुकारा तो कोई मौजूद नहीं मिला। इस पर सदस्यों ने विरोध किया। वहीं रामगढ़ बांध मुद्दे पर विधायक गोपाल मीणा बोले तक नहीं। इसके बाद करीब 45 मिनिट बाद अधिकारी पहुँचे। जमवारामगढ़ के प्रधान रामजीलाल मीणा ने मामला उठाते हुए कहा कि रामगढ़ सहित जिले के बांधों की दुर्दशा हो रही है। बारिश में बांध टूट गए। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि जयपुर से 31 बांधों में बारिश से पहले किए गए कार्यों की रिपोर्ट बनाकर दें।
इधर साधारण सभा की बैठक में सदस्यों ने बारिश से टूटी सड़कों को सुधारने की मांग की। बैठक फोगिंग का मामला भी उठाया गया। बैठक में विधायक बाबूलाल नागर ने सरकारी तंत्र पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अफसरों की काम करने की मंशा ही नहीं है। जो भी काम हो रहे हैं, वे फौरी तोर पर हो रहे हैं। विकास कार्यों में अफसर और जनप्रतिनिधियों के बीच तालमेल नहीं है। इस पर कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह विधानसभा नहीं है। जिला परिषद की बैठक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो