भामाशाह योजना के नाम पर लूट

Kartik Sharma

Publish: Jul, 22 2019 01:09:15 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

भामाशाह स्वास्थ्य योजना!
एक ऐसा दिवास्वपन, जिसमे हर गरीब का इलाज सोचा गया.... Bhamashah योजना तैयार हुई, सरकार ने जमीन पर उतार दी .इरादा था, कोई गरीब लाइलाज ना रहे.लेकिन सरकार भूल गई देश में ऐसी भी एक बीमारी है जिसका कोई इलाज नहीं ,ला इलाज है और बिना बाईलाज है..नाम है भष्ट्राचार ! जो अच्छे अच्छे भामाशाहों की जेबों को खाली कर दे ! सरकार की इस योजना का भी यही हाल हुआ,कभी नकली चोट लगाकर असली एफआईआर दर्ज करवाने वाले या डॉक्टर इस योजना में इसी कारनामे को अंजाम दिया. प्रदेश में संचालित भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना पर सरकार सालाना 1000 करोड़ से भी अधिक खर्च करती आ रही है. योजना में अधिक से अधिक मरीजों को लाभ मिले, इस उद्देश्य से इस योजना पर पिछली सरकार का फोकस रहा. लेकिन कुछ निजी अस्पताल योजना के नाम पर चांदी कूटने का काम कर रहे हैं. कई मामलों में तो कुछ अस्पताल मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करने से भी नहीं चूक रहे। राजधानी के एक निजी अस्पताल में झालावाड़ से उपचार कराने आई महिला को तो डॉक्टरों ने फर्जी चीरा लगाकर ऑपरेशन दिखा दिया। जबकि बाद में सीटी स्केन में पता चला कि उसका तो कोई ऑपरेशन ही नहीं हुआ।भाजपा सरकार के समय शुरू इस योजना में पहले भी फर्जी क्लेम उठाए जा चुके हैं। जांच के बाद कई अस्पताल को प्रतिबंधित व योजना से बाहर करने की कार्रवाई भी हुई.
अब फिर कुछ निजी अस्पताल गरीब मरीजों को अंधेरे में रखकर और उनकी जान से खिलवाड़ करके इस योजना में फर्जी …भुगतान उठाकर जमकर कमाई कर रहे हैं.

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned